Gujarat Morbi bridge collapse, over 60 dead: गुजरात के मोरबी में टूटा पुल, 60 से अधिक की मौत, PM मोदी और सीएम ने जताया शोक

TheNewsAdda

Gujarat Morbi bridge collapse: गुजरात से बेहद दुखद खबर आ रही है। राज्य के मोरबी में रविवार शाम केबल सस्पेंशन ब्रिज टूटने से 25 बच्चों सहित 60 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त ब्रिज पर करीब 400 लोग थे जो पुल टूटने पर मच्छु नदी में गिर गए।

हादसे में अब तक 60 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं जिनमें 25 से ज्यादा बच्चे शामिल हैं। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात में हुए इस हादसे में 60 मौतों की पुष्टि हो चुकी है। राहत और बचाव अभियान के लिए एयरफोर्स के गरुड़ कमांडो रवाना हो गए हैं। पीएम मोदी हादसे पर गहरा दुख जताया है और वे भी मोरबी पहुंच रहे हैं।

यह ब्रिज पिछले 6 महीने से बंद था और हाल ही में 2 करोड़ रुपए में इसकी मरम्मत कराई गई थी और 25 अक्टूबर को ही इसे आम लोगों के लिए खोला गया था। हादसे के बाद जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर (02822243300) जारी कर दिया है। घायलों के इलाज के लिए मोरबी और राजकोट हॉस्पिटल में इमरजेंसी वार्ड बनाया गया है।

ब्रिज पर क्षमता से ज्यादा लोग होना हादसे का कारण बताया जा रहा

कहा जा रहा है कि ब्रिज की क्षमता करीब 100 लोगों की ही थी लेकिन रविवार को छुट्टी होने के कारण इस पर करीब 500 लोग जमा हो गए थे। यही हादसे की वजह बना।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!