उत्तराखंड में ओमीक्रॉन के 4 मरीज, 3 नए मामले मिलने से बढ़ी चिन्ता: रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ़्यू, देहरादून, हरिद्वार के लिए बढ़ा खतरा

TheNewsAdda

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है। राज्य में सोमवार को ओमीक्रॉन के 3 नए मामले सामने आने से स्वास्थ्य महकमे की चिंता बढ़ गई है। आज देहरादून में एक बुजुर्ग दंपति और हरिद्वार जिले के रूड़की में यमन से आया एक युवक ओमीक्रॉन पॉजीटिव मिला है।वहीं लंदन से लौटी एक महिला की ओमीक्रॉन रिपोर्ट निगेटिव आई है।

उत्तराखंड में अब 4 ओमीक्रॉन पॉजीटिव मरीज

ज्ञात है कि स्कॉटलैंड से देहरादून लौटी एक युवती पिछले दिनों ओमीक्रॉन पॉजीटिव पाई गई थी। सोमवार को देहरादून में दो और ओमीक्रॉन पॉजीटिव मरीज मिले हैं जबकि एक संक्रमित हरिद्वार जिले में मिला है।
डीजी हैल्थ डॉ तृप्ति बहुगुणा ने जानकारी दी है कि यमन से रूड़की लौटा 28 वर्षीय युवक ओमीक्रॉन पॉजीटिव पाया गया है। जबकि दुबई से लौटे देहरादून के राजपुर रोड निवासी बुज़ुर्ग दंपति (74 वर्षीय पुरुष और 65 वर्षीय महिला) भी ओमीक्रॉन पॉजिटिव मिले हैं। डीजी हेल्थ ने कहा कि 11 दिसंबर को लंदन से देहरादून लौटी 34 वर्षीय महिला की ओमीक्रॉन की निगेटिव रिपोर्ट आई।

अलर्ट पर स्वास्थ्य महकमा व प्रशासन

ओमीक्रॉन मामले एक ही दिन में एक से बढ़कर चार होने पर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है और जिलों के लिए कई जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं स्वास्थ्य सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडेय ने सभी सीएमओ को ओमीक्रॉन की रोकथाम और बचाव के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। उन्होंने सभी अस्पतालों में इनफ्लूएंजा व गंभीर सांस ग्रसित मरीजों की सघन निगरानी कर कोविड जांच करने के निर्देश भी दिए हैं।

साथ ही पुलिस, प्रशासन, स्वास्थ्य महकमे की ज्वाइंट टीमें बनाकर होम आइसोलेशन, क्वारंटीन, कंटेनमेंट गतिविधियों को अमल में लाने को कहा है। स्वास्थ्य सचिव ने निर्देश दिए हैं कि हर हाल में आरटीपीसीआर जांच में संक्रमित लोगों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए दून मेडिकल कालेज भेजे जाएं।

कोरोना के बढ़ते मामलों व ओमीक्रॉन खतरे के मद्देनजर उत्तराखंड में सोमवार से नाइट कर्फ्यू लागू हो रहा है। रात्रि 11 बजे से तड़के 5 बजे तक इमरजेंसी सर्विसिज़ को छोड़कर अन्य तमाम गतिविधियों पर प्रतिबंध रहेगा।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

02 Aug 2022 10.41 am

TheNewsAdda प्रधानमंत्री…

28 Aug 2021 3.16 pm

TheNewsAdda सरलीकरण, समाधान…

17 Jan 2022 4.46 pm

TheNewsAddaदेहरादून: उत्तराखंड…

error: Content is protected !!