Jab हरक Meets हरदा! फ्लीट छोड़कर i20 कार से होटल पैसेफिक पहुँचे कैबिनेट मंत्री, पहले रेस्तरां में इंतजार फिर सेकेंड फ्लोर पर वेट, कुछ देर बाद हरदा पहुँचे फॉर्थ फ्लोर, मुलाकात

TheNewsAdda

देहरादून: जैसे-जैसे उत्तराखंड की सत्ता का सिरमौर बनने को लेकर 22 बैटल करीब आती जा रही है, वैसे-वैसे पहाड़ पॉलिटिक्स नित नए रंग बदलती दिख रही है। सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर आ रही है कि रविवार रात्रि देहरादून के पैसेफिक होटल में मौजूदा राजनीति के विपरीत ध्रुव समझे जा रहे दो दिग्गजों में गोपनीय मुलाकात हो गई है। हालाँकि धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ हरक सिंह रावत रविवार रात्रि किसी काम से होटल पैसिफ़िक जाने और उसी दौरान पूर्व सीएम हरीश रावत के भी वहाँ पहुँचने की बात तो स्वीकार रहे हैं लेकिन फिलहाल मुलाकात से इंकार कर रहे हैं। जबकि इस बारे में हरदा ने अभी तक चुप्पी साधी हुई है। लेकिन बेहद विश्वस्त सूत्रों की मानें तो दोनों नेताओं में मुलाकात भी हुई है और एक कमरे में बैठ कर गुफ़्तगू भी हुई है जिसका राजनीतिक परिणाम आने वाले हफ्तेभर में पहाड़ पॉलिटिक्स में दिख भी सकता है!


दरअसल, सूत्रों ने खुलासा किया है कि डॉ हरक न केवल होटल पैसेफिक पहुँचे बल्कि अपनी रूटीन फ्लीट छोड़कर एक i20 कार में सवार होकर पहुँचे थे और उनके कुछ ही देर बाद कांग्रेस भवन में एक बैठक में शिरकत कर हरदा भी सीधे होटल के चौथे फ्लोर पहुँचे और वहाँ कुछ देर रुके। जानकार सूत्र ने दावा किया है कि इसी दौरान दोनों दिग्गजों में गुफ़्तगू हुई।

ये अलग बात है कि कल तक हरदा को वटवृक्ष बता रहे डॉ हरक सिंह रावत अब गोपनीय मुलाकात कर आपसी रिश्तों में ज़मीं बर्फ पिघलाने की भरसक कोशिश कर रहे हैं। जबकि हरदा भी कल तक जिन्हें उज्याड़ू बल्द कह रहे थे अब मौजूदी सियासी सूरत ए हाल में कांग्रेस में बाग़ियों की घरवापसी को लेकर लगाए वीटो हटा सकते हैं।


वैसे भी कैबिनेट मंत्री डॉ हरक सिंह रावत 2016 में हुए हरीश रावत के स्टिंग ऑपरेशन को गलत बता चुके हैं। अब सरकार गिराने को लेकर हरदा की इकलौती शर्त के अनुसार सार्वजनिक तौर पर माफी माँगने भर की दरकार है। अब अगर आने वाले दिनों में यह होता नजर आता है तो फिर बदलाव की सियासी बंयार का इशारा समझा जा सकता है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!