पॉपुलैरिटी पॉडिएम पर फिर मोदी टॉप पर: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन छठे और एंजेला मर्केल पाँचवे पायदान पर, मॉर्निग कंसल्ट का सर्वे

TheNewsAdda

दिल्ली: कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कहर को क़ाबू करने को लेकर भले प्रधानमंत्री मोदी देश में विपक्षी दलों के निशाने पर हों लेकिन दुनिया में लोकप्रियता को लेकर उनकी बादशाहत कायम है। कम से कम अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वेक्षण में मोदी ग्लोबल लीडर्स की रैंकिंग में टॉप पॉजीशन पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी को लोकप्रियता चार्ट के 100 नंबर में सबसे ज्यादा 66 नंबर मिले हैं।
मॉर्निग कंसल्ट ने इस सर्वे में अमेरिका, रूस, जापान, जर्मनी, ब्रिटेन, इटली, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस समेत कुल 13 देशों के लीडर्स शामिल किए थे। हालाँकि इस सर्वे में ये भी बात साबित हुई कि पीएम मोदी की लोकप्रियता पिछले एक साल में 20 फीसदी तक गिर गई है। बावजूद इसके जून के शुरू में सर्वे के 66 फीसदी लोगों ने मोदी को पसंद किया है। इस सर्वे मेँ इंडिया से 2126 लोगों ने हिस्सा लिया। इनमें 28 फीसदी ने मोदी की लोकप्रियता को खारिज किया है।
सर्वे में मोदी के बाद नंबर दो पर 65 फीसदी रेटिंग के साथ इटली के पीएम मारियो ड्रैगी और 63 फीसदी रेटिंग के साथ तीसरे नंबर पर मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओब्रेडोर रहे।

मॉर्निग कंसल्ट हर हफ्ते अपनी वेबसाइट पर ग्लोबल लीडर्स की पॉपुलैरिटी का डेटा अपडेट करने का दावा करती है।

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के सात जून के राष्ट्र के नाम संबोधन में सबके लिए केन्द्र की तरफ ये मुफ़्त वैक्सीन और 80 करोड़ लोगों को दिवाली तक मुफ्त राशन के वादे से लोकप्रियता बढ़ी।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!