Run For Yoga: CM धामी का आह्वान, उत्सव की तरह मनाएं अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, PM मोदी ने योग को दुनिया में दिलाई मान्यता

TheNewsAdda

Dehradun News: 21 जून को दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से एक दिन पूर्व ‘रन फॉर योग’ कार्यक्रम के तहत घंटाघर से एमकेपी चौक तक आयोजित दौड़ में शामिल हुए और युवाओं में योग के प्रति  जागरूकता का मैसेज दिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरी दुनिया में योग को मान्यता दिलवाने का काम किया है और आज पूरी दुनिया प्रधानमंत्री के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रही है। CM ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज संस्कृति, धर्म और भारत की परंपराओं के संरक्षण का कार्य भी हो रहा है।

‘रन फ़ॉर योग’ के जरिए योग को जीवन में आत्मसात करने का मैसेज लेकर दौड़े धामी ने कहा कि शरीर और मन दोनों को सेहतमंद बनाए रखने के लिए नियमपूर्वक दिनचर्या में योगासनों को शामिल कर लाभ प्राप्त किया जा सकता है। सीएम ने कहा कि योग का नियमित अभ्यास शरीर, श्वास और मन को जोड़ता है और योग से शरीर, विचार हमेशा स्वस्थ व सकारात्मक रहते हैं। धामी ने कहा कि दौड़ की अगुवाई कर रहे एनसीसी युवाओं को देख उन्हें अपना बचपन याद आ रहा है। सीएम ने आग्रह किया कि हम सभी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को एक उत्सव के रूप में मनाएं। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने यह भी कहा कि देहरादून शहर देश के प्रमुख शहरों में शुमार करता है और इसे स्वच्छ रख हम पूरे देश में पर्यावरण के प्रति सकारात्मक संकेत दे सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘क्लीन सिटी ग्रीन सिटी यह मेरी ड्रीम सिटी’ के साथ सभी जुड़े और अपने शहर को सुंदर और स्वच्छ बनाएं। धामी ने कहा कि हम इकोलॉजी एवं  इकोनॉमी में समन्वय बनाकर देहरादून शहर का विकास करेंगे। 

मुख्यमंत्री धामी ने फिर दोहराया कि उत्तराखंड विकास के नए आयामों छू रहा है। उन्होंने कहा कि आज केदारनाथ प्रांगण दिव्य भव्य और नया रूप ले चुका है और बदरीनाथ धाम का मास्टर प्लान भी शुरू कर दिया गया है। सीएम ने कहा कि जब उत्तराखंड अपनी स्थापना के 25 वर्ष पूरे कर रहा होगा तब राज्य हर क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ राज्य और आत्मनिर्भर उत्तराखंड बनकर उभरे इसके लिए हम सभी विकल्प रहित संकल्प लेकर जुटे हुए हैं। सीएम धामी के साथ ‘रन फ़ॉर योग’ कार्यक्रम में देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा, राजपुर रोड विधायक खजान दास, धर्मपुर विधायक विनोद चमोली, उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार और सचिव डाॅ पंकज कुमार पांडेय सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!