सिंचाई विभाग के 228 पद सम्मिलित कराने की लेकर बेरोजगार मेला, 17 तक सरकार नहीं जगी तो दिल्ली कूच जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन 

TheNewsAdda

Dehradun News: मंगलवार को सिंचाई विभाग में कनिष्ठ अभियंता के 228 पदों को जुड़वाने के लिए तकनीकी छात्रों तथा बेरोजगार संघ द्वारा बेरोजगार मेले का आयोजन करवाया गया। बेरोजगार मेले में सभी डिप्लोमा बेरोजगार साथियों ने प्रतिभाग किया। इस मेले में सभी बेरोजगार छात्र,टी स्टाल, कड़ी चावल स्टाल, पकौड़ा स्टाल सहित अन्य स्टाल लगाने का कार्यक्रम आयोजित कर रहे थे परन्तु पुलिस प्रशासन द्वारा जबरन उन्हें रोका गया और बेरोजगारों को ये सभी कार्यक्रम नहीं करने दिए गए। इसके बावजूद छात्रों द्वारा इस कार्यक्रम में 228 सेकंड का मौन व्रत और 228 सेकंड की मानव श्रृंखला व नुक्कड़ नाटक, हास्य मंचन आदि कार्यक्रम आयोजित करवाए गए। इन सबके माध्यम से छात्रों ने राज्य सरकार को यह मैसेज दिया कि वह जल्द इन 228 पदों को वर्तमान में गतिमान संयुक्त कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा 2021 में सम्मिलित करने हेतु कार्यवाही करें। 

छात्रों ने बताया कि धरना स्थल एकता विहार में अक्षय कुमार जो कि 7 दिन से आमरण अनशन पर थे, उनकी हालत बहुत ज्यादा गंभीर हो गई थी जिसको देखते हुए मेडिकल टीम ने उन्हें कोरोनेशन अस्पताल में भर्ती करा दिया। वहीं छात्रों ने आगे का निर्णय लिया है कि 17 अक्टूबर को सभी छात्र महारैली का आयोजन करेंगे और यदि सरकार ने 17 तारीख तक इस विषय को लेकर कोई कार्यवाही नहीं की और सरकार की नींद नहीं टूटी तो सभी छात्र दिल्ली कूच कर जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन करेंगे।

आज बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पवार सहित अनेकों लोग इस कार्यक्रम में उपस्थित थे जिनमें मनोज सरनोल, विकास पंवार, संजय नेगी, संदीप उनियाल आदि बहुत लोगों ने कार्यक्रम में नुक्कड़ नाटक में प्रतिभाग किया। सभी आंदोलनकारी छात्रों का एक ही मैसेज है कि छात्र छात्राओं की मांगों को जल्द से जल्द सुना जाए और सरकार उचित कार्यवाही कर इन पदों को वर्तमान में गतिमान भर्ती प्रक्रिया में जल्दी से समायोजित करें। आज के प्रोटेस्ट में 50 की संख्या में लड़कियों ने भी प्रतिभाग किया और छात्रों की संख्या लगभग ढाई सौ से तीन सौ के आसपास थी। सभी छात्रों का कहना है कि वे आगे भी इस प्रकार के कार्यक्रम करते रहेंगे जब तक कि उनकी जायज मांगों को पूरा नहीं किया जाता।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!