Supreme Court on Joshimath Sinking Case: बात बात पर हर मामला सुप्रीम कोर्ट लेकर पहुंचने वालों को झटका,शीर्ष अदालत ने जोशीमठ भू धंसाव मामले की तत्काल सुनवाई से किया इंकार

TheNewsAdda

Supreme Court on Joshimath Sinking Case: सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को जोशीमठ भू धंसाव मामले की तत्काल सुनवाई करने से इनकार कर दिया है और नई तारीख का एलान कर दिया है। अब देश की शीर्ष अदालत इस केस की सुनवाई16 जनवरी को करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि जब जोशीमठ भू धंसाव मामले को चुन हुई सरकार देख रही है, तब इस मामले को शीर्ष कोर्ट के पास लेकर जाना आवश्यक नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट ने एक तरह से नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि हर मामले को लेकर शीर्ष अदालत में आने की जरूरत नहीं है। कोर्ट ने कहा कि जोशीमठ भू धंसाव मामले पर लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित संस्थाएं काम कर रही हैं। जबकि इससे पहले याचिकाकर्ता ने अपील करते हुए कहा था कि मामले में तत्काल सुनवाई की आवश्यकता है और इस संकट को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए।

ज्ञात हो कि सोमवार को जोशीमठ भू धंसाव मामले में स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। इसके तहत याचिकाकर्ता के वकील ने इस मामले में टॉप कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग की थी। सोमवार को इस मांग पर मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पीएस नरसिम्हा की पीठ ने कहा था कि उचित प्रक्रिया का पालन करने के बाद मंगलवार को फिर से याचिका उल्लेख करें। आज कोर्ट ने तत्काल करने से इंकार करते हुए अगली तारीख 16 जनवरी तय कर दी।

जोशीमठ में मंगलवार को 2 होटल गिराए जाएंगे।

यहां मकानों में दरारें आने के बाद एक्सपर्ट टीम ने यह फैसला लिया है।

लग्जरी होटल मलारी इन और होटल माउंट व्यू में से पहले मलारी इन को गिराया जाएगा।

दोनों 5-6 मंजिला होटल हैं। टीमें बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंच गई हैं।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!