VIRAL VIDEO धामी के ‘मौसम विज्ञानी’ मंत्री: जब प्रधानमंत्री देखेंगे धनदा के क्रांतिकारी APP की प्रजेंटेशन तो झूम उठेंगे फिर क्यों ट्रोल हो रहे अपने बयान पर मंत्रीजी ‘मौसम विज्ञानी’

TheNewsAdda

देहरादून: उत्तराखंड सरकार में एक काबिना मंत्री हैं डॉ धन सिंह रावत! टीएसआर एक से टीएसआर दो और अब पुष्कर सिंह धामी! मुख्यमंत्री जो रहे लेकिन धनदा का ये राजनीतिक कौशल ही है कि पहले-पहल घबराते मुख्यमंत्री बाद में धनदा को ही अपना ट्रबल शूटर बना लेते रहे हैं। लेकिन अबके उत्तराखंड के आपदा प्रबंधन मंत्री डॉ धन सिंह रावत ‘मौसम वैज्ञानिक मंत्री’ के अवतार में नजर आ रहे हैं। आखिर प्रदेश का बड़ा हिस्सा आसमानी आफत यानी बारिश से परेशान है आपदा जैसे हालात झेल रहा है। लिहाजा आपदा प्रबंधन मंत्री के नाते भले धनदा धारचूला न पहुँच पाए हो, यहाँ तक कि रानी पोखरी के खनन से तबाह हो गए पुल केन देखने की फुरसत भी न निकाल पाए हों लेकिन अब बीमारी को जड़ से खत्म करने और आपदा को अवसर में बदलने की ठान चुके तो ठान चुके!
सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहे वीडियो में डॉ धन सिंह रावत कहते सुने-देते जा सकते हैं कि अब तो एक ऐसा एप भी आ रहा है जो बारिश को कम ज्यादा कर सकता है, आगे-पीछे कर सकता है। धनदा अपने हाथ के इशारे से वीडियो में बाक़ायदा समझाते भी हैं कि ऐसे आगे-पीछे कम-ज्यादा कर सकते हैं। यानी अब आपदा प्रबंधन मंत्री के हाथ मे ऐसी APP शक्ति आ चुकी जिससे इंद्र देवता को अपने इशारों पर नचाना शुरू कर देंगे। मौसम वैज्ञानिक मंत्री अपनी एप शक्ति का अहसास भारत सरकार को भी कराएंगे और अगर प्रधानमंत्री मोदी को धनदा का जादूई APP जम गया तो फिर न सिर्फ उत्तराखंड बल्कि कई राज्यों या कहिए पूरे देश को ही फायदा होगा।
मान लीजिए मंत्रीजी को श्रीनगर अपनी विधानसभा जाना हुआ और वहां लोगों ने बरसात की मांग की और धनदा ने जादूई एप से गिन-गिन कर जरूरत वाले गाँवों में बरसात आगे-पीछे, कम-ज्यादा करा दी। हो गया न काम!

उत्तराखंड के आपदा प्रबंधन मंत्री डॉ धन सिंह रावत

TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

18 Apr 2023 1.49 pm

TheNewsAddaDhami Cabinet Big Decisions:…

28 Nov 2023 4.29 pm

TheNewsAddaOperation Silkyara: सत्रह…

19 Jan 2022 10.57 am

TheNewsAdda टीएसआर ने 18…

error: Content is protected !!