माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये जाए ताकि उनकी प्रभावी रुप से देखरेख हो सके: गणेश जोशी

TheNewsAdda

देहरादून
कोविड के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए देहरादून जिले का प्रभारी बनाये जाने के बाद कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज जिले के विधायकों एवं अधिकारियों की बैठक ली. देहरादून के बीजापुर गेस्ट हाउस में आयोजित बैठक के दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये जाए ताकि उनकी प्रभावी रुप से देखरेख हो सके. कैबिनेट मंत्री ने नगर आयुक्त को सेनिटाइजेशन के कार्य को बड़े पैमाने पर करने के लिए निर्देशित किया. बैठक में छावनी परिषद क्लेमनटाउन को 10 कंसन्ट्रेटर देने, मेहंवाला, प्रेमनगर, मसूरी, कोरोनेशन अस्पतालों में आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए चर्चा हुई. कैबिनेट मंत्री ने जिलाधिकारी को कहा कि प्रवासियों एवं औद्योगिक क्षेत्र में कार्य करने वाले मजदूरों को कैसे उनके स्थानों पर रोका जाए, इसके लिए भी तैयारियां करें. 18 से 45 वर्ष तक के नागरिकों के कोविड टीकाकरण अभियान को प्रभावी बनाने के लिए भी तैयारियां करें.

जिलाधिकारी ने प्रभारी मंत्री को बताया कि देहरादून जनपद में लगभग 3500 आक्सीजन बेड हैं और लगभग 600 आईसीयू हैं. उन्होनें बताया कि 4000 आक्सीजन सिलेंडर हैं, जो अस्पतालों को रोटेशन के आधार पर प्रदान किए जाते रहे हैं.
इस दौरान कैंट विधायक हरबंश कपूर, राजपुर विधायक खजानदास, धर्मपुर विधायक विनोद चमोली, मेयर सुनील उनियाल गामा, जिलाधिकारी डा0 आशीष कुमार श्रीवास्तव, नगर आयुक्त विनय शंकर पाण्डेय, सीईओ कैंट तनु जैन, स्वास्थ्य निदेशक भारती राणा मौजूद रहे.


TheNewsAdda
error: Content is protected !!