न्यूज़ 360

बुज़ुर्गों और दिव्यांगजनों तक होम आइसोलेशन किट तत्काल पहुंचे: डीएम दून

Share now

देहरादून:
जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने आपदा परिचालन केन्द्र में स्थापित कन्ट्रोलरूम का निरीक्षण कर संचालित गतिविधियों का जायजा लिया. उन्होंने कन्ट्रोल रूम द्वारा जारी किए गए हेल्पलाईन नम्बर पर प्राप्त होने वाली काॅल्स एवं उन पर की गई कार्यवाई की जानकारी जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी से प्राप्त की.

जिलाधिकारी ने कहा कि वृद्धजनों हेतु जारी हेल्पलाईन नम्बर पर जो काॅल्स होम आइसोलेशन किट एवं अन्य सहायता के लिए प्राप्त हो रहीं है, उन पर तत्काल कार्यवाई की जाए तथा वृद्धजनों, निशक्त एवं वरिष्ठ नागरिकों द्वारा यदि सैम्पलिंग के लिए टीम भेजने का अनुरोध किया जा रहा है तो इससे जिला सर्विलांस अधिकारी को आवश्यक कार्यवाई के लिए अवगत करा दिया जाए. उन्होंने कहा कि हेल्पलाईन नम्बर पर प्राप्त होने वाली काॅल्स पर तत्काल सहायता के लिए सम्बन्धित नोडल अधिकारी को आवश्यक कार्यवाई के लिए अवगत कराया जाए.

जिलाधिकारी ने कहा कि अन्य होम आइसोलेशन किट के लिए प्राप्त काॅल्स पर यह पूछ लिया जाए की टेस्ट कब कराया गया, जिन व्यक्तियों के पास 24 घण्टें से अधिक समय से किट नहीं पंहुची है उनके यहां तत्काल किट भिजवाने के लिए सम्बन्धित अधिकारी को व्यक्ति का नाम, पता एवं मोबाईल नम्बर प्रेषित कर दिया जाए. जिलाधिकारी ने जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी एवं उपस्थित कार्मिकों कों निर्देश दिए कि जो रजिस्टर बनाया जा रहा है उस पर काॅल करने वाले व्यक्ति का स्पष्ट नाम व पता, काॅल टाइम तथा की गई कार्यवाही का विवरण भी अंकित किया जाए. उन्होंने जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी को कन्ट्रोलरूम में कर्मचारी बढाने के निर्देश दिए.

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!