BIG BREAKING …तो आनंद बर्धन ने और उलझाया मसला! सीएम धामी के अफसरों के बुलावे पर सीएम आवास पहुंचा सचिवालय संघ का डेलीगेशन नाराज होकर लौटा, आहत संघ नेताओं का ऐलान तीन घंटे बिठाकर किया अपमान अब वार्ता नहीं हड़ताल यथावत

file photo: दीपक जोशी प्रदेश अध्यक्ष उत्तराखंड अधिकारी कार्मिक शिक्षक महासंघ
TheNewsAdda

देहरादून: चुनावी सीजन में कुर्सी संभालने के बाद से लगातार युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कर्मचारी संगठनों की टीएसआर राज से चली आ रही नाराजगी दूर करने की सार्थक कोशिश करते दिख रहे हैं। पुलिस ग्रेड पे और गोल्डन कार्ड जैसे अटके कई मामलों में युवा सीएम धामी की कोशिशें रंग भी लाई लेकिन अब ऐसा लगता है कि कुछ मामलों में सीएम और कार्मिक संगठनों में बनते सकारात्मक माहौल को कुछ सक्षम अधिकारियों के रवैये से धक्का लगता दिख रहा है।

मंगलवार सुबह से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए सचिवालय संघ कर्मियों का मसला सीएम धामी की बजाय सक्षम अधिकारियों की हीलाहवाली का नतीजा नजर आ रहा है। संघ कार्मिक नेता दीपक जोशी का स्पष्ट आरोप है कि एसीएस आनंद बर्धन के स्तर पर अपनाये जा रहे रवैये से कार्मिक न केवल आक्रोशित हैं बल्कि आहत भी हैं। जोशी ने कहा कि एक तरफ सीएम के अफसरों के बुलावे पर सचिवालय संघ का डेलीगेशन मुख्यमंत्री से मुलाकात कर डेडलॉक खत्म कर कामकाज का माहौल निर्मित करने की मंशा से मुख्यमंत्री आवास पहुँचा लेकिन वहाँ तीन घंटे बिठाए रखे जाने के बाद भी मुलाकात न होने से आहत होकर संघ पदाधिकारी वापस लौट आए।


संघ अध्यक्ष दीपक जोशी ने कहा कि कार्मिक हित में आज तक बिना मुक़दमों का खौफ खाए जायज मुद्दों पर लड़ाई लड़ते आए हैं और आज भी अगर कोई सक्षम अधिकारी मुक़दमे और अरैस्टिंग का डर दिखाना चाहता है तो सचिवालय संघ ऐसे हथकंडों से घबराने वाला नहीं है। दीपक जोशी ने द न्यूज अड्डा पर दो टूक कहा कि अब बुधवार सुबह सीएम से वार्ता नहीं की जाएगी और अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी।

मुख्यमंत्री जी के वार्ता हेतु बुलावे के बाद सचिवालय संघ व सचिवालय के सभी संवर्गीय संघों के पदाधिकारियों को 3 घण्टे तक प्रतीक्षा कराये जाने के बाद जरूरी व्यस्तताओं का कारण देते हुये न मिलना दुर्भाग्यपूर्ण रहा। सचिवालय संघ का इस तरह का अपमान शायद मा0 मुख्यमंत्री जी के अभिनन्दन कार्यक्रम का पारितोषिक है। सचिवालय संघ की अनिश्चितकालीन हड़ताल यथावत और चौगुनी ऊर्जा के साथ चलती रहेगी। कोई भी सदस्य शासकीय कार्य नही करेगा, अब संघ सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ेगा।

दीपक जोशी, अध्यक्ष
विमल जोशी, महासचिव
उत्तराखंड सचिवालय संघ


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

31 Jan 2022 2.03 pm

TheNewsAddaदेहरादून: उत्तराखंड…

27 Sep 2021 5.25 pm

TheNewsAdda देहरादून: पिछले…

26 Feb 2022 6.35 am

TheNewsAddaदृष्टिकोण(…

error: Content is protected !!