दिल्ली में तीरथ: मुख्यमंत्री मिले रक्षा मंत्री राजनाथ, गजेन्द्र शेखावत और सीडीएस रावत से, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से भी मुलाकात, नितेश झा साथ, ये एजेंडा

TheNewsAdda

दिल्ली: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत दिल्ली के अपने पहले आधिकारिक दौरे के दूसरे दिन कई केन्द्रीय मंत्रियों से मिले हैं। मुख्यमंत्री तीरथ रावत ने रविवार को केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है। बताया गया है कि सीएम तीरथ रावत ने रक्षा मंत्री का 500-500 बेड के दो डीआरडीओ द्वारा तैयार कोविड केयर सेंटरों के लिए आभार जताया है। सीएम तीरथ रावत सीडीएस जनरल बिपिन रावत से भी मिले हैं।
सीएम तीरथ ने केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से भी मुलाकात की है। इसके बाद सीएम तीरथ सिंह रावत का केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात है। माना जा रहा है कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर राज्य को कैसे 18-44 आयुवर्ग के लिए अधिक से अधिक वैक्सीन मिलें इसके विकल्प तलाशे जाएंगे। साथ ही तीसरी लहर के मद्देनज़र तैयारियों का खाका भी सीएम रावत केन्द्र सरकार के सामने रखा है। एनएचएम के तहत दो एयर एबुलेंस का प्रस्ताव ठुकराए जाने के बाद क्या संभावनाएँ बन सकती हैं ताकि आपात हालात में दुर्गम और दूरस्थ क्षेत्रों में लोगों को मदद पहुँचाई जा सके।
मुख्यमंत्री तीरथ रावत सोमवार को केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात करेंगे।
हालाँकि अभी सीएम तीरथ रावत को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात का समय नहीं मिल पाया है लेकिन संभावना है कि मुलाकात हो जाए।

इससे पहले सीएम तीरथ शनिवार को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मिल चुके हैं। सीएम के दिल्ली दौरे में उनके साथ गृह, पेयजल और सिंचाई प्रमुख सचिव नितेश झा और उनके ओेएसडी जगमोहन सुन्दरियाल भी हैं। 2002 बैच के आईएएस झा के पास हाल तक स्वास्थ्य महकमा भी रहा और वे मोदी पार्ट वन में राजनाथ सिंह के निजी सचिव रहे हैं।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

15 Jun 2021 1.34 pm

TheNewsAdda दिल्ली: मुख्यमंत्री…

23 Jun 2021 2.30 am

TheNewsAdda दिल्ली/ देहरादून:…

27 May 2021 11.01 am

TheNewsAdda देहरादून: मुख्यमंत्री…

error: Content is protected !!