Dilip Kumar ‘साहब के लिए दुआ कीजिए’: सांस लेने में तकलीफ के बाद फिर मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में कराए गए भर्ती 98 वर्षीय दिग्गज अभिनेता

TheNewsAdda

वेटरन एक्टर दिलीप कुमार हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया
दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने दी जानकारी
सांस लेने मे तकलीफ के बाद दिग्गज एक्टर हॉस्पिटल में भर्ती


मुंबई: रविवार सुबह वेटरन फिल्म एक्टर दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ के बाद नॉन कोविड पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी पत्नी सायरा बानो ने लोगों से अपील की है कि वे दिलीप साहब के लिए दुआएं करें और खुद भी अपने घरों में सुरक्षित रहें। दिलीप कुमार को मई में भी साँस संबंधी तकलीफ के बाद हिंदुजा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था और रूटीन चेकअप के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था। ज्ञात हो कि कोरोना महामारी के कारण पिछले साल दिलीप कुमार के दो छोटे भाइयों का निधन हो चुका है।

पद्मभूषण और दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित दिलीप कुमार अपने जमाने के चोटी के एक्टर रहे और उनका प्राकृतिक अभिनय आज भी मिसाल के तौर पर याद किया जाता है।
आपको बखूबी ज्ञात होगा कि दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान है और दिलीप कुमार उनका फ़िल्मी नाम रहा जिसके ज़रिए उन्होंने शोहरत की कई बुलंदियां छूई। दिलीप साहब की शानदार फ़िल्मी सफर ‘ज्वार भाटा’ (1944), ‘अंदाज’ (1949), ‘आन’ (1952), ‘देवदास’ (1955), ‘आजाद’ (1955), ‘मुगल-ए-आजम’ (1960), ‘गंगा जमुना’ (1961), ‘क्रान्ति’ (1981), ‘कर्मा’ (1986) से ‘सौदागर’ (1991) तक कई कामयाब और क्लासिक फ़िल्मों का गवाह रहा है। 50 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय कर चुके दिलीप कुमार के दीवाने दुनिया में आज भी कम नहीं हुए हैं।
दिलीप कुमार को अपने फ़िल्मी करिअर में आठ बार फिल्मफेयर के Best Actor अवॉर्ड से नवाज़ा गया। हिन्दी सिनेमा के सबसे बड़े सम्मान दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से भी दिलीप साहब को सम्मानित किया गया है। साथ ही 2015 में भारत सरकार ने उन्हें पद्म भूषण सम्मान से सम्मानित किया था।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

30 Dec 2021 4.55 pm

TheNewsAddaदिल्ली: देश…

06 Oct 2021 3.58 am

TheNewsAdda देहरादून/दिल्ली:…

07 Jul 2021 2.47 am

TheNewsAddaदिलीप कुमार…

error: Content is protected !!