कोरोना के हाल सरकारी प्रेस विज्ञप्ति से उजागर: सच बताने के लिए मैं कैबिनेट मंत्री और दून प्रभारी गणेश जोशी की प्रेस विज्ञप्ति हुबहू छाप रहा हूँ!

सीएम तीरथ सिंह रावत
TheNewsAdda

प्रेस विज्ञप्ति
कोविड प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने ली रायपुर का निरीक्षण, अधिकारियों को नहीं पता कि कितने आक्सीजन और आईसीयू बैड हैं-प्रभारी मंत्री

देहरादून, 13 मई 2021, कोविड संक्रमण से बचाव गतिविधियों की माॅनिटरिंग हेतु देहरादून जिले के प्रभारी एवं कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने रायपुर स्थित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। प्रभारी मंत्री ने रायपुर कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण के बाद कहा कि कोविड के सम्बन्ध में अधिकारी गलत जानकारी दे रहे हैं और इस कोविड सेंटर को बनाये जाने में सरकारी धन का दुरुप्रयोग हो रहा है। अनावश्यक तौर पर सेंटर बनाये जा रहे हैं। अधिकारियों को यह भी जानकारी नहीं है कि यहां पर कितने आईसीयू और आक्सीजन बैड हैं?
मंत्री ने कहा कि यह विषय लापरवाही से सम्बन्धित है और वह कोविड प्रभारी मंत्री होने के चलते इसकी रिपोर्ट बनाकर मुख्यमंत्री को सौपेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार जनता के स्वास्थ्य की चिंता कर रही है किन्तु अधिकारियों को इस बाबत कोई चिंता नहीं होना अत्यधिक गम्भीर है। इस प्रकार के मामले में जो जबावदेह होगा, उसके खिलाफ कार्यवाही की जाऐगी। उन्होनें कहा कि बैड और आईसीयू लग सकते हैं किन्तु वर्तमान महामारी को देखते हुए आक्सीजन सिलेण्डर एवं आईसीयू उपकरण लगाये जाने अति आवश्यक हैं।
इस अवसर पर रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ, धर्मपुर विधायक विनोद चमोली, राजपुर विधायक खजानदास, अपर जिलाधिकारी वीर सिंह बुंदियाल, सीएमओ डा0 अनूप डिमरी, उप नगर आयुक्त मोहन सिंह बर्निया सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

अब ये सच उस 30 बेड के कोविड आईसीयू केयर सेंटर का है जिसका उद्धाटन सीएम से करा आए दून डीएम और विधायक काऊ

अब हालात कुछ और निकले तो प्रभारी मंत्री गणेश जोशी समेत देहरादून शहर के विधायकों का पारा हाई है. सवाल है कि मुख्यमंत्रीजी जिस हेल्थ महकमे की रहनुमाई आप कर रहे वहाँ भी अधिकारी बोल कुछ रहे जमीन पर हकीकत कुछ और है! हद है!

अब जब जहाँ सरकार बैठी है उस देहरादून के रायपुर कोविड केयर सेंटर का ये हाल है तो अल्मोड़ा बेस हॉस्पिटल का अंदाज़ा बखूबी लगा सकते हैं. नहीं लगा सकते तो ये वीडियो स्थानीय लोगों ने हम तक भेजे हैं उन्हें देख लीजिए!

गुज़ारिश यही है मुख्यमंत्रीजी, हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं,नकारा जो भी है उसे नाप दीजिए वरना हेल्थ सिस्टम के पूरी तरह फेल होते देर नहीं लगेगी।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

10 Jan 2022 7.00 am

TheNewsAddaदिल्ली: देश…

31 May 2021 2.37 am

TheNewsAdda दिल्ली: केन्द्र…

16 Jan 2022 12.54 pm

TheNewsAddaदेहरादून: उत्तराखंड…

error: Content is protected !!