सरकार @ Ground Zero: उत्तरकाशी, बड़कोट, नौगांव पहुँचे सीएम तीरथ, पीपीई किट पहनकर मरीजों का पूछा हाल, स्वास्थ्य तैयारियों का फीडबैक भी लिया

TheNewsAdda

शनिवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ग्राउंड ज़ीरो पर उतरकर बड़कोट में कोविड केयर सेंटर की स्वास्थ्य व्यवस्थाएँ देखी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नौगांव का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कोविड सेल से होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों से फोन से वार्ता कर उनका हालचाल जाना।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए राज्य सरकार द्वारा हर सम्भव प्रयास किये जा रहे हैं। डॉक्टरों को दूरस्थ क्षेत्रों में तैनाती दी गई है। कोविड के दौरान डॉक्टरों की कमी न हो, इसके लिए जिलाधिकारियों को भी अधिकार दिया गया है कि कोविड के दौरान मानक के अनुसार एवं आवश्यकतानुसार डॉक्टरों की तैनाती कर सकते हैं।

  • मुख्यमंत्री तीरथ ने पीपीई किट पहनकर कोरोना मरीजों से मुलाकात की
  • कोरोना संक्रमितों से हालचाल पूछा, हौंसला बढाया
  • जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी का निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री तीरथ ने शनिवार को जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। पीपीई किट पहनकर कोविड मरीजों से मिले व शीघ्र उनके स्वास्थ्य होने की शुभकामनाएं दी।मुख्यमंत्री ने कहा कि अस्पताल के डाक्टर्स, नर्स,तथा सम्बन्धित स्टाॅफ लगातार समर्पित भाव से लगे हुए है व करीब 3-4 घंटे पीपीई किट पहनकर अपनी सेवाएं दे रहे है। सभी कोरोना वारियर्स के बेहतर कार्य के लिए प्रशंसा की। उसके उपरांत मुख्यमंत्री ने कोविड केयर सेन्टर जीएमवीएन का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया व मरीजों से मिले।
मुख्यमंत्री ने जिला चिकित्सालय में स्थापित 200 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तरकाशी जिले में कोविड के नियंत्रण के लिए अच्छे प्रयास हुए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार द्वारा पूरी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। अस्पतालों एवं कोविड केयर सेंटरों में बच्चों के लिए अलग वार्ड की व्यवस्था के साथ ही उनके अभिभावकों के लिए भी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। सीएचसी स्तर तक भी आक्सीजन प्लांट की व्यवस्था की जा रही है।
इस अवसर पर राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) यतीश्वरानन्द, उत्तरकाशी भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश चौहान, अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थ


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

12 Jun 2021 10.34 am

TheNewsAdda देहरादून: मुख्यमंत्री…

08 Jun 2021 1.57 pm

TheNewsAdda देहरादून: 10…

26 May 2021 6.23 am

TheNewsAddaसीएम तीरथ सिंह…

error: Content is protected !!