न्यूज़ 360

तीसरी लहर पर राहत: ICMR के अध्ययन में खुलासा, देश में देर से आएगी तीसरी लहर, वैक्सीनेशन को मिला और वक्त

Share now

दिल्ली: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लगातार मिल रही चेतावनी के बीच थोड़ी राहत भरी खबर। केन्द्र सरकार के कोविड वर्किंग ग्रुप के चीफ डॉ एनके अरोड़ा ने कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर भारत में दिसंबर तक टल सकती है। यानी इस तरह से देश के पास तेजी से सबके टीकाकरण करने के लिए 6 महीने से अधिक का वक्त मिल रहा है जिसका लाभ उठाकर टीकाकरण तेजी से किया जाना चाहिए।
ज्ञात हो कि सरकार ने हर दिन एक करोड़ वैक्सीन देने का टारगेट तय किया है और इससे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हमें और मजबूती मिलेगी।
डॉ अरोड़ा ने तीसरी लहर का कारक समझे जा रहे डेल्टा प्लस वैरिएंट पर कहा कि तीसरी लहर नए वैरिएंट से आएगी ये अभी नहीं कहा जा सकता है लेकिन उन्होंने इससे इंकार भी नहीं किया।
डॉ अरोड़ा ने कहा है कि बच्चोें के लिए जायडस कैडिला वैक्सीन जुलाई के अंत या अगस्त तक मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके बाद सरकार जुलाई के अंत तक 12-18 आयुवर्ग के बच्चों को ये टीका देना शुरू कर सकती है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!