न्यूज़ 360

टाइगर के दीदार करने हैं तो जंगल सफ़ारी को चले आइए उत्तराखंड, आज से खुल रहा जिम कॉर्बेट, कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

Share now

रामनगर: कोरोना की दूसरी लहर के चलते दो महीने तक बंद रखे गए जिम कॉर्बेट पार्क के दरवाजे अब पर्यटकों के लिए खोले जा रहे हैं। आज से ढेला, गर्जिया,झिरना, पोखरो और बिजरानी जोन में पर्यटक जंगल सफ़ारी कर सकेंगे। पर्यटकों को पुरानी व्यवस्था के तहत ही जंगल सफ़ारी करने का मौका मिलेगा। हालांकि बारिश के अलर्ट के मद्देनज़र रात्रि विश्राम के इंतजाम बंद रखे गए हैं। पर्यटक ऑनलाइन बुकिंग कराकर डे विज़िट कर सकेंगे। ज्ञात हो कि सालाना 9 लाख के आसपास डोमेस्टिक और 10 हजार से ज्यादा फॉरेन टूरिस्ट जिम कॉर्बेट घूमने आते हैं।


दरअसल कोरोना की दूसरी लहर के कहर के चलते मई में कॉर्बेट पार्क यात्रियों के लिए बंद कर दिया गया था। जाहिर है पहली और दूसरी लहर में पार्क बंद करने से ख़ासा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!