Dhami in Delhi: दिल्ली में गडकरी, निशंक और भट्ट से मिले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, ये रहा मीटिंग एजेंडा

TheNewsAdda

दिल्ली/देहरादून: भाजपा मुख्यमंत्री परिषद बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली दौरे पर गए मुख्यमंत्री ने सोमवार को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रक्षा ल पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट और पूर्व केन्द्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से मुलाकात कर राज्य के विकास के कई मुद्दों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री धामी की रोड प्रोजेक्ट्स को लेकर केन्द्रीय मंत्री गडकरी और रोपवे, पर्वतमाला और मानसखंड मंदिर माला मिशन सहित कई टूरिज्म प्रोजेक्ट्स को लेकर अजय भट्ट से मुलाकात को अहम माना जा रहा है।

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में संसद भवन में केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर राज्य के कई रोड प्रोजेक्ट्स को लेकर चर्चा की। मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न राजमार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग के रूप में अधिसूचित किये जाने के लिए अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के मार्गदर्शन में इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास व कनेक्टिविटी में काफी काम हुआ है। मुख्यमंत्री ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व केन्द्र सरकार का आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड लोक निर्माण विभाग को एन०एच०- 109K के ज्यामित्तीय सुधार एवं चौड़ीकरण के कार्य के लिये उत्तराखण्ड, लो०नि०वि० को निर्माण एजेंसी नामित किये जाने के साथ ही मसूरी में 02 लेन टनल परियोजना के कार्य हेतु लो०नि०वि० को कार्यदायी संस्था बनाये रखने के सम्बन्ध में आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से एन0एच0-09 के अन्तर्गत पिथौरागढ़-अस्कोट मोटर मार्ग (किमी0 2.81 से किमी0 50.00 ) हेतु बी०आर०ओ० द्वारा प्रस्तुत डी०पी०आर० की स्वीकृति, सितारगंज-टनकपुर मोटर मार्ग को 04 लेन में निर्मित किये जाने और एन0एच0-731K के अन्तर्गत मझौला – खटीमा ( 13 किमी0) मोटर मार्ग को 04 लेन में परिवर्तित किये जाने के सम्बन्ध में भी अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली दौरे के आखिरी दिन केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट से भी मुलाकात की। इस अवसर पर राज्य में रोपवे परियोजनाओं, मानसखण्ड मंदिर माला मिशन सहित पर्यटन की विभिन्न गतिविधियों के साथ ही सीमांत क्षेत्रों के विकास पर चर्चा की गईं।

दिल्ली में मुख्यमंत्री धामी ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से भी मुलाकात की और हरिद्वार के विकास को लेकर कई योजनाओं पर चर्चा की।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

08 Aug 2022 2.46 pm

TheNewsAddaदेहरादून: सोमवार…

14 Mar 2023 10.51 am

TheNewsAddaDehradun News: मंगलवार…

20 Sep 2021 7.45 am

TheNewsAdda देहरादून: राष्ट्रीय…

error: Content is protected !!