VIDEO सेक्युलर नहीं हिन्दू राष्ट्र हो घोषित: शंकराचार्य परिषद प्रमुख स्वामी आनंद स्वरूप ने राष्ट्रपति को चिट्ठी लिख की मांग, संविधान की प्रस्तावना में सेक्युलर की जगह हिन्दुत्व शब्द जुड़े

TheNewsAdda

स्वामी आनंद स्वरूप, सभापति, शंकराचार्य परिषद

हरिद्वार: शंकराचार्य परिषद के प्रमुख स्वामी आनंद स्वरूप ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर संविधान की मूल प्रस्तावना में सेक्युलर की जगह हिंदुत्व शब्द शामिल करने की मांग की है। स्वामी आनंद स्वरूप के अनुसार जल्द से जल्द केंद्र सरकार भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करे। स्वामी आनंद स्वरूप के अनुसार आपातकाल के दौरान देश की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने कूटनीति से संविधान में हिन्दुत्व की जगह सेक्युलर शब्द जोड़ दिया था। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और कानून मंत्री इसके लिए आवश्यक कदम उठाएं। उनके अनुसार देश का बंटवारा धर्म के आधार पर हुआ था जिसके बाद अगर पाकिस्तान इस्लामिक राष्ट्र बन सकता है तो भारत क्यों नहीं हिन्दू राष्ट्र बन सकता है।
शंकराचार्य परिषद जल्द ही देश भर के दस हज़ार साधु संतों के ज्ञापन राष्ट्रपति को भेजेगा। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की धारा 370 के संबंध में वायरल हुई ऑडियो पर भी स्वामी आनंद स्वरूप ने निशाना साधा और उन्हें राष्ट्रद्रोह के तहत गिरफ्तार कर जेल में डालने की मांग की है।

रिपोर्ट: आशीष मिश्र, स्थानीय पत्रकार, हरिद्वार


TheNewsAdda
error: Content is protected !!