Maharashtra Politics क्या शिवसेना में बगावत के पीछे थे पवार? CM शिंदे, फडणवीस के साथ एक मंच पर NCP Chief, उद्धव ठाकरे पर शिंदे का तंज

TheNewsAdda

ये महाराष्ट्र की सियासत में कौनसी नई खिचड़ी पका रहे पवार

Maharashtra Politics: क्या महाराष्ट्र की सियासत में फिर किसी नए बदलाव की पटकथा परदे के पीछे से तैयार हो रही है? आज मुंबई क्रिकेट संघ का चुनाव हो रहा है और खेल के बहाने सियासी खेल की फिल्डिंग तो नहीं बिछाई जा रही है? कल्पना करिए डिनर के टेबल पर जब एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से लेकर महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस एक साथ हों तो किस तरह की खिचड़ी पक रही होगी और आगे महाराष्ट्र की राजनीति में अब क्या परोसा जाने वाला होगा उसे लेकर तमाम तरह की अटकलबाजी लगाना स्वाभाविक ही है।

दरअसल, मुंबई क्रिकेट संघ चुनाव में शरद पवार और महाराष्ट्र भाजपा दिग्गज आशीष शेलार का पैनल मैदान में उतरा है और चुनाव से पहले की रात यानी 19 अक्टूबर को पवार शेलार पैनल की जीत के लिए डिनर डिप्लोमेसी को मंच सजाया गया था जिस पर पवार, शिंदे और फडणवीस एक साथ इकट्ठा हुए। इसी की तस्वीर ट्वीट कर सीएम शिंदे ने बिना नाम लिए इशारों इशारों में उद्धव ठाकरे पर तीखा तंज कहा। सीएम शिंदे ने जो मराठी में लिखा उसका तर्जुमा कुछ इस तरह का है, “देवेंद्र फडणवीस, शरद पवार और आशीष शेलार एक ही मंच पर दिख रहे हैं इससे कुछ लोगों की रातों की नींद उड़ जाएगी,लेकिन यह मंच राजनीति करने की जगह नहीं है। हम सभी खेल के समर्थक और फैन हैं लिहाजा राजनीतिक मतभेद भुलाकर स्पोर्ट्स डेवलपमेंट को एक साथ आए हैं।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम शिंदे ने ट्वीट के जरिए उद्धव को इशारों में निशाने पर लिया ही डिनर डिप्लोमेसी के दौरान भी कई पॉलिटिकल शॉट्स खेले। सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि थोड़ा बहुत बैटिंग करनी उनको भी आती है और जब भी मौका मिलता है वे बल्ला भांजने से नहीं चूकते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी टीम ने तीन महीने पहले बल्लेबाजी की थी और मैने सबके आशीर्वाद से उस मैच को जीत कर दिखा दिया। बताया गया कि इसी दौरान शिंदे ने कहा कि कुछ लोग खुलकर हमारे साथ हैं तो कुछ दिल से साथ हैं लेकिन मैं किसी का नाम नहीं ले रहा हूं।

सीएम शिंदे ने यह भी कहा कि उनका और पवार साहब का जन्म सतारा में हुआ है और हम वही करेंगे जो पवार साहब ने कहा है। शिंदे ने आगे कहा कि पवार साहब से हमेशा मार्गदर्शन मिलता है और वे किसी भी अच्छे काम के लिए उनका आशीर्वाद लेते हैं।

इसी के बाद महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली पावर कोरिडोर्स तक चर्चाएं तेज हो गई हैं कि आखिर महा विकास अघाड़ी की सरकार का ब्लू प्रिंट तैयार करने वाले शरद पवार कहीं अब कोई नई पॉलिटिकल पटकथा तो नहीं लिखने जा रहे! जाहिर है कांग्रेस के नए नवेले अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कतई नहीं चाहेंगे कि ये चर्चाएं सच साबित हो जाएं, शिवसेना पर अधिकार की लड़ाई लड़ रहे उद्धव ठाकरे भी हरगिज नहीं चाहेंगे कि क्रिकेट की पिच पर दिखी यह तस्वीर सियासी अखाड़े में भी नजर आए।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!