Vande Bharat: प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह 11 बजे उत्तराखंड को देंगे सौगात, सीएम धामी ने PM के ट्वीट को रिट्वीट कर कहा- थैंक्यू

photo: PTI
TheNewsAdda

दिल्ली-दून वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी,

PM मोदी ने कहा- खुशी की बात ये कि उत्तराखंड के रेलवे ट्रैक 100% इलेक्ट्रिक हुए

सीएम धामी ने कहा- आपके नेतृत्व में हो रहा राज्य का ऑल राउंड डेवलपमेंट

Vande Bharat train between Delhi and Dehradun News: आज सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली से देहरादून के बीच चलने वाली वंदे भारत (Vande Bharat train) को वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। ज्ञात हो कि आठ कोच वाली दिल्ली-देहरादून वंदे भारत ट्रेन का मंगलवार को ट्रायल ही चुका है और इसे रेगुलर बेसिस पर 28 मई से पैसेंजर्स के लिए चलाया जाएगा।

आज सुबह प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली देहरादून के बीच दौड़ने वाली वंदे भारत ट्रेन को वे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि यह अवसर इसलिए भी बेहद खास हो गया है जब उत्तराखंड के रेलवे ट्रैक्स का 100 प्रतिशत विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो चुका है।

प्रधानमंत्री मोदी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि उनके कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन में उत्तराखंड का ऑल राउंड डेवलपमेंट हो रहा है। सीएम ने शत प्रतिशत रेलवे ट्रैक्स के विद्युतीकरण और देहरादून दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को थैंक्यू कहा है।

दरअसल 28 से यात्रियों के लिए देहरादून और दिल्ली के बीच दौड़ने जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस अब तक सबसे तेज चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस से भी एक घंटा पहले अपने डेस्टिनेशन यानी दिल्ली-देहरादून पहुंचा करेगी। वंदे भारत एक्सप्रेस देहरादून से सुबह 7 बजे चलकर हरिद्वार, रुड़की, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ रुकते हुए 11बजकर 45 मिनट पर आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

जबकि वंदे भारत दिल्ली की तरफ से आनंद विहार से शाम पांच बजकर 20 मिनट पर चला करेगी, जो गाजियाबाद में स्लो होगी और मेरठ पहुंचकर रुकेगी। उसके बाद मुज्जाफरनगर, सहारनपुर, रुड़की, हरिद्वार से देहरादून पहुंचेगी। अभी वंदे भारत का किराया तय किया जाना बाकी है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!