न्यूज़ 360

कोरोना का कहर: देश में पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 3.79 लाख नए कोरोना पॉज़ीटिव,3645 मौत

Share now

दिल्ली-

  • एक मई से देश में कोविड टीकाकरण का थर्ड फ़ेज़ शुरू हो रहा है जिसके लिए Co-Win प्लेटफ़ॉर्म पर 18-45 आयुवर्ग के 1.33 करोड़ युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

कोरोना की दूसरी लहर देश पर कहर बनकर टूट रही है. पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना महामारी की दस्तक के बाद सर्वाधिक 3.79 लाख नए कोविड संक्रमित सामने आए हैं. इसी के साथ देश में कुल कोरोना संक्रमित 1.8 करोड़ पर पहुंच गए हैं. जबकि 3645 मौतों के साथ अब कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 2.04 लाख रर पहुंच गया है.

अच्छी खबर ये है कि एक मई से शुरू हो रहे टीकाकरण के तीसरे चरण को लेकर युवा ख़ासा उत्साह दिखा रहे हैं और
CO-Win प्लेटफ़ॉर्म पर 18-45 आयुवर्ग के 1.33 करोड़ लोगों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया है.
हालाँकि ये सरकार के लिए कठिन चुनौती भी बन गया क्योंकि कई राज्यों में वैक्सीन की भारी किल्लत सामने आ रही है. दरअसल दूसरी लहर के कहर के चलते युवाओं का एक बड़ा तबका जल्दी से जल्दी वैक्सीन डोज़ लेकर काम पर लौटने को उत्सुक है.
केन्द्र से लेकर राज्यों के लिए सबसे बड़ी चुनौती बढ़ती ऑक्सीजन डिमांड है. केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के एक अनुमान के अनुसार पिछले नौ दिनों में देश में 67 फीसदी मेडिकल ऑक्सीजन डिमांड बढ़ी है.
उत्तराखंड में कल शाम जारी आँकड़ों के अनुसार राज्य में रिकॉर्ड 6054 नए कोरोना पॉज़ीटिव केस आए जबकि 108 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई.

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!