न्यूज़ 360

नई शिक्षा नीति के बड़े-बड़े दावों के बीच धन दा के विभाग की पोल खोलता यशपाल आर्य का CM धामी को पत्र

Share now

Uttarakhand News: नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने राज्य की विद्यालयी शिक्षा व्यवस्था की प्रशासनिक दुर्दशा पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखा है। नेता प्रतिपक्ष आर्य ने सीएम धामी को पत्र लिखते हुए कहा, “वर्तमान उत्तराखंड के 13 जिलों में से अधिकांश जिलों में मुख्य शिक्षा अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक अथवा प्राथमिक के महत्वपूर्ण पदों में से कोई न कोई खाली है।

नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि नैनीताल, देहरादून, उधमसिंहनगर और बागेश्वर, चमोली और अल्मोड़ा आदि जिलों में इन तीन महत्वपूर्ण पदों में से कोई न कोई पद खाली है। आर्य कहा है कि रुद्रप्रयाग जिले में तो ये तीनों ही महत्वपूर्ण पद रिक्त चल रहे हैं। उन्होंने लिखा है कि राज्य में खंड शिक्षा अधिकारियों के 40 से अधिक पद रिक्त हैं।

नेता प्रतिपक्ष का आरोप है कि काफी समय से ब्लॉक स्तर से लेकर जिले के अधिकारियों के इतने अधिक पदों के खाली होने के कारण प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था दम तोड़ रही है। यशपाल आर्य ने निशाना साधा कि उत्तराखंड में जहां एक और शासन नई शिक्षा नीति की बातें कर रहा है, वहीं, जिलों में प्रधानाचार्य, प्रवक्ता, खण्ड शिक्षा अधिकारी सहित तमाम अधिकारियों का टोटा है।

उन्होंने कहा कि रिक्त पदों के बावजूद इनको भरने के लिए लंबे समय से कोई प्रयास नहीं किए गए हैं जिसका सीधा असर कहीं न कहीं जिलों के सरकारी स्कूलों से विद्या प्राप्त करने वाले छात्रों पर पड़ रहा है।

यशपाल आर्य ने राज्य की शिक्षा व्यवस्था पटरी पर लाने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से अतिशीघ्र माध्यमिक व प्राथमिक शिक्षा विभाग में अधिकारियों के रिक्त पदों को भरने की मांग की।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!