महामारी में भी इंसानियत के दुश्मन नक़ली दवा रैकेट और कालाबाज़ारी से प्रॉफिट कमा रहे, पुलिस निभाए ज़िम्मेदारी से भूमिका: डीजीपी

TheNewsAdda

देहरादून

  • डीजीपी अशोक कुमार का पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों के लिए सन्देश
  • सभी पुलिसकर्मी परिवार सहित वैक्सीनेशन जरूर कराएं: डीजीपी
  • पुलिसकर्मियों के लिए हर पुलिस लाइन में ऑक्सीजन सिलेंडर रखे गए: डीजीपी
  • उत्तराखंड पुलिस वाइफ्स वेलफ़ेयर एसोसिएशन भी सेवा में जुटी: डीजीपी

डीजीपी अशोक कुमार ने पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए एक संदेश https://youtu.be/fimoBJGyRFg जारी करते हुए कहा कि इस बार कोरोना की चुनौती पिछली बार से अलग है, क्योंकि इस बार संक्रमण दर और मृत्यु दर बहुत ज्यादा है. इसलिए हमारी सारी स्वास्थ्य सेवाओं पर जिम्मेदारी बहुत ज्यादा है. ऑक्सीजन, ऑक्सीजन बेड्स की कमी है और हॉस्पिटल में भर्ती होने में भी समस्या आ रही है. मृत्युदर ज्यादा होने से लॉ एण्ड ऑर्डर की समस्या है. सभी पुलिस कर्मियों ने अपनी डयूटी बहुत अच्छे से की है.

डीजीपी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में कोविड की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाना है लेकिन साथ-साथ इंसानियत को भी ध्यान में रखना है. इंसानियत के नाते जितनी मदद हम मानवता की कर सकते हैं उतनी करते रहें. पुलिस कर्मी अपनी भूमिका को अच्छे से निभा रहे हैं. डीजीपी ने कहा कि इस बार जो परिस्थितियां बनी है वो पिछली बार से बहुत अलग है. इस बार आवश्यक दवाओं की कालाबाजारी और दवाओं की ओवर रेटिंग की घटनाएं सामने आ रही है इन घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस कर्मियों को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन अच्छे से करना है. इस महामारी के दौर में इंसानियत के दुश्मन अपने प्रॉफिट के बारे में सोच रहे है नकली दवाओं का रैकेट, आवश्यक दवाओं की कालाबाजारी कर रहे है इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस को जिम्मेदारी से अपनी भूमिका निभानी है. डीजीपी अशोक कुमार ने सभी पुलिस कर्मियों से सावधानी बरतने की अपील की है और खुद को सुरक्षित रखते हुए ड्यूटी करने की अपील भी की है. साथ ही डीजीपी ने सभी पुलिस कर्मियों से परिवार सहित वैक्सीनेशन करवाने की भी अपील की है.

डीजीपी ने कहा कि पुलिस कर्मियों की कोई भी जरूरत होगी, परिवारजनों को जरूरत होगी उसके लिए हमने उत्तराखंड पुलिस वाइफ्स वेलफेयर एसोसिएशन को भी लगा दिया है. पुलिस कर्मियों के लिए हर पुलिसलाइन में ऑक्सीजन सिलेंडर रखवा दिये हैं. अगर आपका व आपके परिवार जनों का किसी अस्पताल में एडमिशन नहीं हो पा रहा है, तो उसके लिए आप अपने (UPWAA) के नोडल अधिकारी या संबंधित एसएसपी से बात कर सकते हैं. कहीं से भी आपकी प्रॉब्लम सॉल्व नहीं हो रही हो तो आप मुझसे भी बात कर सकते हैं. हमारे चीफ स्टाफ ऑफिसर डीआईजी निलेश भरणे या सीधे मुझसे भी संपर्क किया जा सकता है.


TheNewsAdda
error: Content is protected !!