VIDEO वादा कर भूली धामी सरकार कार्मिकों में अब उबाल: वित्त व स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने गोल्डन कार्ड की फाइल का बनाया फुटबॉल, दो दिन में आना था जीओ एक माह बाद भी लॉलीपॉप ही, सचिवालय संघ ने बुलाई आपात बैठक, आंदोलन का ऐलान

file photo: दीपक जोशी प्रदेश अध्यक्ष उत्तराखंड अधिकारी कार्मिक शिक्षक महासंघ
TheNewsAdda

  • गोल्डन कार्ड के जीओ को लेकर वित्त विभाग और चिकित्सा विभाग की लेटलतीफ़ी पड़ रही धामी सरकार पर भारी: दीपक जोशी
  • धामी सरकार ने कार्मिकों व पेंशनर्स को दिया था गोल्डन कार्ड का तोहफा पर एक माह बाद भी जीओ जारी न होना दुर्भाग्यपूर्ण: दीपक जोशी
  • सरकार के निर्णयों, कैबिनेट के निर्णयों को लंबे समय तक टालना भी सरकार की अवहेलना: दीपक जोशी

देहरादून: सचिवालय संघ और उतराखंड अधिकारी कार्मिक शिक्षक संघ की तरफ से बयान जारी कर आरोप लगाया गया है कि वित्त और स्वास्थ्य विभाग के अफसर गोल्डन कार्ड का जीओ जारी न कर फाइल का फुटबॉल बना रहे हैं। सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी ने कहा है कि ऐसे सक्षम अधिकारियों की भर्त्सना की जाती है। ऐसा कर अधिकारी सरकार की छवि ही खराब करते हैं। सचिवालय संघ के अध्यक्ष एवं उत्तराखंड अधिकारी कार्मिक शिक्षक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष दीपक जोशी ने आरोप लगाया है कि गोल्डन कार्ड के सपने को साकार करने की सरकारी कोशिशों पर पानी फेरने की कोशिश कर रहे हैं। जोशी ने कहा कि जानबूझकर गोल्डन कार्ड की फाइल का फुटबॉल बनाया जा रहा है। जो जीओ दो दिन में जारी हो जाना चाहिए था वह एक माह में भी जारी नहीं किया जाना गंभीर सवाल खड़े करता है। जोशी ने कहा कि सचिवालय संघ मंगलवार को ही जीओ जारी क़राने की कोशिश करेगा।


सचिवालय संघ की लम्बित मांगों पर तय किये गये चरणबद्ध आदोलनात्मक कार्यक्रमों के फलस्वरूप सचिवालय प्रशासन विभाग के स्तर पर 14 अक्तूबर को सम्पन्न बैठक की समीक्षा के बाद सचिवालय प्रशासन विभाग द्वारा सभी संवर्गों की महत्वपूर्ण मांगों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए 22 अक्तूबर को कार्यवृत्त जारी किया गया था। इन मांगों की पूर्ति के लिये शासनादेश जारी करने के लिए कुछ समय सक्षम अधिकारियों को भी दिये जाने की अपेक्षा की गयी थी। आज सोमवार 22 नवंबर तक पूर्ण रूप से एक माह व्यतीत हो जाने के बाद भी किसी भी मांग पर शासनादेश जारी नहीं किया गया है तथा न ही अब तक गोल्डन कार्ड जैसे अहम मुद्दे पर कैबिनेट निर्णय का अनुपालन ही किया गया है।

इस सम्बन्ध में सचिवालय संघ के सभी संवर्गीय संघों के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को सूचित किया गया है कि सचिवालय संघ की 28 अक्तूबर को सम्पन्न आमसभा में सर्वसम्मति से लिये गये निर्णय पर मंगलवार 23 नवंबर को सुबह 10.00 बजे ए.टी.एम. चौक पर एकत्र होंगे तथा सचिवालय संघ द्वारा अपनी लम्बित मांगों के संबंध में लिये गये निर्णय में अपनी सहभागिता दर्ज करायेंगे।। समस्त संवर्गीय संघों के शीर्ष पदाधिकारियों को भी अपने-अपने संवर्ग के सदस्यों को ए.टी.एम. चौक पर एकत्र कर बैठक में सहभागिता हेतु अपने स्तर से आवश्यक कार्यवाही करने के लिये कहा गया है। कल सचिवालय संघ अपने आगे के आन्दोलन की घोषणा भी सभी की सहमति से करेगा।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

30 Aug 2021 11.34 am

TheNewsAdda देहरादून: उत्तराखंड…

15 Nov 2022 4.55 pm

TheNewsAddaHarish Rawat attacks on TSR 1…

01 May 2022 10.43 am

TheNewsAdda महामारी के…

error: Content is protected !!