डबल इंजन का दिखा दम: CM धामी की कोशिश के बाद रेल मंत्रालय ने मुआवजे के दिए 28 करोड़, योगी सरकार ने 100 करोड़

TheNewsAdda

  • डबल इंजन का फिर दिखा असर
  • यूपी ने उत्तराखंड रोडवेज के सालों से अटके 100 करोड़ रु दिए
  • सीएम धामी ने यूपी सीएम को फोन कर कहा- थैंक्यू योगीजी
  • मोदी सरकार ने मुआवजे के दिए 28.31करोड़ रु
  • देवबंद रुड़की नई रेल लाईन के लिये चार गांवों की अधिग्रहित भूमि के मुआवजे के लिए रेल मंत्रालय ने 28 करोङ 31 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की
  • सीएम पुष्कर सिंह धामी के अनुरोध पर स्वीकृत की गई राशि
  • केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सीएम को पत्र लिखकर दी जानकारी
  • सीएम ने रेल मंत्री का आभार व्यक्त किया

देहरादून: केंद्र और यूपी उत्तराखंड में भाजपा सरकार होने से कई अटके काम बन रहे हैं। कम से कम यूपी और उत्तराखंड में लंबित परिसंपत्ति विवाद निपटारे का यह सबसे उपयुक्त समय है और सीएम पुष्कर सिंह धामी इसी हालात के मद्देनजर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ लगातार संवाद बनाए हुए हैं। इसके नतीजे भी दिख रहे। योगी सरकार ने उत्तराखंड परिवहन निगम के 100 करोड़ रु दिए हैं। पिछले साल मुख्यमंत्री धामी लखनऊ दौरे पर गए थे जिस दौरान मुख्यमंत्री योगी के साथ बैठक में परिवहन निगम के पैसे, सिंचाई विभाग की जमीनें और मकान को लेकर सहमति बनी थी अब एक्शन हो रहा है। यूपी से मिले सौ करोड़ रु से उत्तराखंड रोडवेज को काफी आर्थिक राहत मिलेगी।

केंद्र सरकार से भी देवबंद रुड़की नई रेल लाइन के मुआवजे का अटका मसला भी सीएम धामी ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के समक्ष पिछली मुलाकात में उठाया था जिस पर एक्शन हो गया है। खुद रेल मंत्री ने सीएम धामी को पत्र लिखकर बताया है कि चार गांवों के लिए 28 करोड़ रु का मंजूर कर दिया गया है।

रेल मंत्रालय द्वारा देवबंद-रूड़की नई रेल लाइन के लिए हरिद्वार जिले के चार गांवों की अधिग्रहित की गयी भूमि के स्वामियों को मुआवजे की निर्धारित राशि ₹28.31 करोड़ स्वीकृत की गई है।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को यह जानकारी दी है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने पत्र के माध्यम से और फिर 06 अगस्त 2022 को रेल मंत्री से हुई चर्चा के दौरान इसका अनुरोध किया था। धनराशि स्वीकृत करने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय रेल मंत्री का आभार व्यक्त किया है।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

12 Jun 2022 5.51 pm

TheNewsAdda प्रधानमंत्री…

28 Dec 2022 5.07 pm

TheNewsAddaदेहरादून: मुख्यमंत्री…

02 Jan 2022 11.18 am

TheNewsAdda कांग्रेस राष्ट्रीय…

error: Content is protected !!