पुलिस जवानों के परिवार भी कार्मिकों-शिक्षकों के साथ देंगे धरना: गोल्डन कार्ड, एसीपी की पुरानी व्यवस्था बहाली समेत 22 सूत्रीय माँगों को लेकर 1 अक्तूबर को धरना-प्रदर्शन

TheNewsAdda

कार्मिक-शिक्ष्क वर्ग की आज की बड़ी खबर:

राज्य के समस्त राजकीय, निगम, निकाय, शासकीय-अशासकीय शिक्षक व कार्मिक समुदाय द्वारा गठित

उत्तराखंड अधिकारी-कार्मिक-शिक्षक महासंघ का बड़ा ऐलान

गोल्डन कार्ड की ख़ामियों को दूर करने, एसीपी की पूर्व व्यवस्था बहाली व
कार्मिक विभाग की शिथिलीकरण नियमावली, 2010 को पुनः बहाली की मांग

01 अक्टूबर को सुबह 11.00 बजे गांधी पार्क, देहरादून में होगा धरना-प्रदर्शन

सभी अधिकारी-कर्मचारी-शिक्षक, पेंशनर्स तथा पुलिस परिवार एक साथ गरजेंगे

राज्य आन्दोलनकारी भी देंगे साथ

देहरादून: प्रदेश के कार्मिक-शिक्षक वर्ग की कॉमन व जायज मांगों पर एक महासंघ के बैनर तले संघर्ष किये जाने हेतु गठित उत्तराखंड अधिकारी-कार्मिक-शिक्षक महासंघ द्वारा 22 सूत्रीय मांगपत्र मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भेजते हुए उनसे समस्याओं के समाधान का अनुरोध किया गया। सीएम से प्रदेश के सभी सरकारी, निगम, निकाय, शासकीय व अशासकीय शिक्षकों व कार्मिक वर्ग से जुड़ी व्यवहारिक व महत्वपूर्ण समस्याओं पर महासंघ के साथ सक्षम अधिकारियों की त्रिपक्षीय वार्ता कराकर प्रदेश के सभी कार्मिकों, शिक्षकों की ज्वलन्त समस्याओं का निराकरण कराये की मांग की गई है।

इस सम्बन्ध में 19 सितम्बर को राजधानी मुख्यालय में आयोजित प्रदेश के मान्यता प्राप्त संघ, परिसंघ की बैठक मे सभी उपस्थित संघों के अध्यक्ष, महामंत्री व अन्य पदाधिकारियों की सहमति से गठित किये गये महासंघ द्वारा की गयी माँगों के सम्बन्ध में कार्यकारी अध्यक्ष दीपक जोशी का मानना है कि प्रदेश के अधिकांश सेवा संघ इस महासंघ से जुड़ने के लिए अपना समर्थन दे चुके हैं। तथा ऐसे सभी संघों द्वारा बैठक में सर्वसम्मति से तय किया गया है कि कार्मिक-शिक्षक वर्ग की मूलभूत व ज्वलन्त समस्याओं पर इस महासंघ के बैनर तले संघर्ष किया जायेगा। प्रदेश का समस्त कार्मिक वर्ग इस महासंघ के गठन से उत्साहित है और स्वयं के सेवा हितो को सुरक्षित मान रहा है।

इस कड़ी में प्रदेश के सभी जनपदों मे भी कार्मिक शिक्षक वर्ग मे अति उत्साह है तथा अन्तरिम जनपद कार्यकारिणी के गठन की कवायदे भी युद्ध स्तर पर जनपदों हेतु नामित संयोजक मण्डल द्वारा की जा रही हैं। सभी कार्मिकों में इस महासंघ के प्रति एक विश्वास जागृत है, जिसकी बानगी रविवार को सम्पन्न बैठक में कार्मिक सेवा संघों की भारी उपस्थिति के रूप में देखने को मिली थी। जल्द ही 22 सूत्रीय मांग पत्र का अपेक्षित निराकरण कराये जाने का विश्वास महासंघ के कार्यकारी अध्यक्ष दीपक जोशी द्वारा व्यक्त किया गया है। साथ ही उन पर जताया गये अटूट विश्वास हेतु प्रदेश के समस्त कार्मिक-शिक्षक वर्ग का धन्यवाद भी दिया गया है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!