चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की सीमित संख्या, ऑनलाइन पंजीकरण का विरोध: सनातन पर कुठाराघात, यात्रा फ्लॉप, गढ़वाल की उपेक्षा और आजीविका पर चोट मकसद, देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ लड़े अब फिर लड़ेंगे

TheNewsAdda

Uttarkashi News: मंगलवार को उत्तरकाशी में चारधाम होटल एसोसिएशन के आह्वान पर चारों धामों में उत्तराखंड सरकार का विरोध कर पुतला दहन किया गया। आज होटल एसोसिएशन उत्तरकाशी ने हनुमान चौक पर चारधाम यात्रा में सीमित संख्या का निर्धारण व ऑनलाइन पंजीकरण के विरोध में सरकार का पुतला दहन किया और कलेक्ट्रेट तक मार्च कर जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से सीएम धामी से मांग की गई है कि चारधाम यात्रा में सीमित संख्या का निर्धारण व ऑनलाइन पंजीकरण की व्यवस्था को समाप्त किया जाए।

उत्तरकाशी होटल एसोसिएशन अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह मटूड़ा ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि चारधाम यात्रा को फ्लॉप करने और गढ़वाल की उपेक्षा का आरोप लगाकर चारधाम की आजीविका को चोट पहुंचाने के प्रयास हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस नीति से दूरगामी दुष्प्रभाव पड़ेगा।

वहीं, चारधाम होटल एसोसिएशन अध्यक्ष अजय पुरी ने सनातम धर्म पर कुठाराघात का आरोप लगाया। अजय पुरी ने कहा कि देश में कहीं भी इस तरह यात्रियों की सीमित संख्या का निर्धारण नहीं होता है।

जबकि गंगोत्री मंदिर समिति के सचिव सुरेश सेमवाल ने कहा कि पूर्व में भी सरकार द्वारा बनाए गए देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ आंदोलन कर लड़ाई लड़ी गयी थी और आगे भी इस सीमित यात्री संख्या का विरोध किया जाएगा।

वहीं, बस यूनियन से जुड़े जगपाल रावत ने भी ट्रांसपोर्ट क्षेत्र पर अनेक तरह की नीतियां थोपने से कारोबारियों के सामने कई तरह की परेशानियां खड़ी होने की बात उठाई। दीपेंद्र पंवार ने उत्तराखंड की चारधाम यात्रा को रोजगार देने वाली यात्रा बताया।

इस अवसर पर व्यापार मंडल अध्यक्ष रमेश चौहान, आमोद पंवार, सुभाष कुमाएँ, बिन्देश कुड़ियाल, धीरज सेमवाल, अंकित उप्पल, दिनेश उप्पल, जगेंद्र भंडारी, अशोक सेमवाल, शूरवीर चौहान, गोविंद चौहान, अरविंद कुड़ियाल, रमेश पैन्यूली, विष्णपाल रावत, सुरेश राणा, प्रकाश भद्री, सहित अन्य शामिल रहे।।


TheNewsAdda
CHARDHAM YATRA NEWSCM PUSHKAR SINGH DHAMIONLINE REGISTRATION PROTEST IN UTTARKASHIUTTARAKHAND