सुलझा विवाद बन गई सहमति: मुख्यमंत्री धामी ने दिखाया अपनत्व व बड़प्पन, सचिवालय संघ ने रखे तथ्य तो हो गया दूध का दूध पानी का पानी, हड़ताल वापसी पर आज होगा फैसला, एसीएस आनंद बर्धन सहित कुछ सक्षम अधिकारियों का फैलाया भ्रमजाल भी टूटा

TheNewsAdda

अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म करने को लेकर सचिवालय परिसर के एटीएम चौक पर एकत्रित होकर फैसला लिया जाएगा: दीपक जोशी

देहरादून: उत्तराखंड सचिवालय संघ और राज्य की पुष्कर सिंह धामी सरकार के मध्य दो दिन से चला गतिरोध और विवाद खत्म हो गया है। सचिवालय संघ की बुधवार देर रात्रि मुख्यमंत्री धामी के साथ हुई लंबी वार्ता में कार्मिकों की समस्त माँगों पर सहमति भी बन गई है और संघ के अनुसार जिन सक्षम अधिकारियों ने आधे-अधूरे तथ्यों के जरिए मुख्यमंत्री के सामने कार्मिक हित से जुड़ी मांगों पर जो भ्रमजाल बनाया था वह भी ध्वस्त कर दिया गया है।

सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी ने बताया है कि कल देर रात्रि सचिवालय संघ के साथ की गयी वार्ता बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा संघ की सभी माँगों पर अपनी सहमति प्रदान की गयी है। जोशी ने कहा कि कुछ सक्षम अधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री एवं संघ के मध्य अनावश्यक उत्पन्न की गयी भ्रांति के कारण आपसी खींचतान करायी गयी। संघ व मुख्यमंत्री को अलग-अलग तथ्य व आधी-अधूरी जानकारी देने के कारण यह सब घटनाक्रम कराया गया है।

दीपक जोशी ने बताया है कि जब संघ के स्तर पर स्थिति से मुख्यमंत्री को अवगत कराया और वार्ता में कई महत्वपूर्ण तथ्यों के उजागर होने के बाद संघ व सरकार के मध्य अनावश्यक रूप से उत्पन्न गतिरोध को दूर किया गया। जोशी ने कहा कि संघ को परिवार की तरह माने जाने के मुख्यमंत्री के अपनत्व व बड़प्पन पर संघ ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित किया है। संघ ने कहा है कि कतिपय अधिकारियों की गलत सूचना के आदान-प्रदान से उत्पन्न अनावश्यक गतिरोध पर विराम लग गया है। संघ की सभी माँगों पर सौहार्दपूर्ण वातावरण में विस्तृत वार्ता की गयी तथा सभी पर सहमति देते हुये जल्द से जल्द इन महत्वपूर्ण मांगों को पूर्ण करने का आश्वासन संघ को दिया गया है।

दीपक जोशी ने कहा है कि इन सभी तथ्यों को आज प्रातः 10.00 बजे ए0टी0एम चौक पर एकत्र होकर सचिवालय संघ के समस्त सदस्यों के मध्य रखा जायेगा तथा सभी को मुख्यमंत्री के सकारात्मक रुख व इस मध्य घटित घटनाक्रम की जानकारी दी जाएगी। साथ ही संघ द्वारा किये जा रहे आन्दोलन के सम्बन्ध में लिये जाने वाले अग्रेत्तर निर्णय से अवगत कराया जायेगा। इसके साथ ही देश के सपूत भारत माँ के लाल सीडीएस जनरल बिपिन रावत व उनकी पत्नी व अन्य सैन्य अधिकारियों के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किये जायेंगे संघ ने अपील की है कि सभी सदस्य 10.00 बजे ए0टी0एम चौक पर एकत्रित रहने का कष्ट करें।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!