न्यूज़ 360

आफत: भारी बारिश से भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाला मलारी NH 40 मीटर तक क्षतिग्रस्त, गौरा देवी म्यूज़ियम पर आया मलबा, रैणी में घरों में आई दरारें, ऋषि गंगा उफान पर दहशत में ग्रामीण प्रशासन पीठ फेरे

Share now

गौरा देवी की भूमि पर आफत
चमोली के रैणी क्षेत्र में एक बार फिर कुदरत का कहर
40 मीटर तक सड़क क्षतिग्रस्त
गांव के नीचे भारी भूस्खलन
घटनास्थल पर नहीं पहुंचे उच्च अधिकारी

चमोली: रैणी क्षेत्र में 7 फरवरी के बाद लगातार आफत जारी है। यहां एक बार फिर से बारिश ने कहर बरपाया है। मोटर मार्ग को बारिश ने तबाह कर दिया है तो सभी घरों में दरार पड़ गई है। ग्रामीण दहशत में जी रहे हैं। ऋषि गंगा का जलस्तर भी उफान पर है जिससे और खतरा बढ़ गया है।

रविवार देर रात्रि लगभग 2 बजे के आसपास मलारी राष्ट्रीय राजमार्ग जो कि भारत-चीन सीमा को जोड़ता है, भारी बारिश के बीच लगभग 40 मीटर तक क्षतिग्रस्त हो गया है। ग्रामीणों ने बताया कि देर रात हुई मूसलाधार बारिश ने सड़क को क्षतिग्रस्त कर दिया है। इसके अलावा गांव के मकानों पर दरार पड़ गई है। गौरा देवी का म्यूजियम भवन भी मलबे की चपेट में आ गया है। मकान पर मोटी मोटी दरारें पड़ चुकी हैं लेकिन जिला प्रशासन की तरफ से इतने बड़े नुकसान के बावजूद कोई अधिकारी नहीं पहुँचा है।


रिपोर्ट: नितिन सेमवाल, पत्रकार, जोशीमठ

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!