न्यूज़ 360

नीति आयोग: भारत रोक सकता है तीसरी लहर, करने होंगे ये उपाय

Share now

दिल्ली: कोरोना की दूसरी लहर का कहर थमने लगा तो तीसरी लहर की चेतावनियों ने सबको डरा दिया है। लेकिन अब नीति आयोग ने दावा किया है कि भारत में तीसरी लहर को रोका जा सकता है। नीति आयोग मेंबर( हेल्थ) डॉ वी के पॉल ने कहा है कि अगर पूरी तरह से सावधानी बरती जाए और अधिक से अधिक आबादी का वैक्सीनेशन कर लिया जाए तो कोरोना महामारी की तीसरी लहर को देश में कहर बरपाने से रोका जा सकता है।

डॉ पॉल ने कहा कि एक तो अधिक से अधिक लोग टीकाकरण करा लें और दूसरा कोविड एपरोप्रिएट बिहेवियर अपनाते हुए तमाम गाइडलाइन फ़ॉलो की जाएं तो खतरा टल सकता है पॉल ने कहा,’ तीसरी लहर आती है या नहीं से हमारे हाथ में है। अगर हम दिशानिर्देशों का पालन करते हैं और अपना वैक्सीनेशन कराते हैं तो तीसरी लहर क्यों आएगी । कई देश है जहां दूसरी लहर भी नहीं आई है।’


ज्ञात हो 21 जून से देश में टीकाकरण का महाअभियान शुरू हो गया है और सोमवार को एक दिन में 86.16 लाख वैक्सीन लगाई गई। अब केन्द्र सरकार सभी राज्यों को मुफ्त वैक्सीन दे रही है। केवल एक चौथाई वैक्सीन निजी अस्पतालों को दे सकेंगे वैक्सीन निर्माता बाकी तीन चौथाई हिस्सा भारत सरकार ख़रीदेगी।
सोमवार को मध्यप्रदेश ने देश में रिकॉर्ड बनाते हुए 15 लाख से अधिक टीके लगाए। जबकि उत्तराखंड ने भी एक दिन में रिकॉर्ड 1.13 लाख से अधिक वैक्सीन लगाई।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!