न्यूज़ 360

धामी धुआंधार: नौकरशाहों की हेकड़ी अब नहीं चलेगी! TSR राज के मुँहलगा अफ़सर बदल लें अपनी कार्यशैली वरना तैयार रहें तेज़तर्रार IAS राधिका झा की तर्ज़ पर झटका खाने को

Share now
  • राधिका झा का छह माह की सीसीएल पर जाना सहज घटना नहीं, सीएम धामी के फास्ट डिलिवरी वाले वर्किंग स्टाइल और अपने रुतबे की चमक फीकी पाकर असहज महसूस कर रही थी एक जमाने में सबसे ताकतवर रही आईएएस

देहरादून: उत्तराखंड शासन ने 6 IAS अधिकारियों के पदभार में बड़ा फेरबदल कर दिया है। तेजतर्रार आईएएस राधिका झा से विद्यालय शिक्षा, औद्योगिक विकास और उद्योग पदभार छीन लिया गया है। आईएएस अफ़सरों के कामकाज में फेरबदल के आदेश कार्मिक सचिव अरविंद कुमार ह्यांकी ने जारी कर दिए हैं।
राधिका झा और नितेश झा को उत्तराखंड नौकरशाही का पॉवर कपल क़रार दिया जाता है और कहते हैं कि सीएम के चहेरे बदलते रहते हैं लेकिन इन दोनों अफ़सरों की सीएम कार्यालय में हनक कम नहीं होती। लेकिन सीएम बनते ही धामी ने नौकरशाही के बरगद ओमप्रकाश को हिलाकर कड़ा संदेश दे दिया था लेकिन बावजूद इसके कई अफ़सरों के होश ठिकाने नहीं आ रहे थे। पॉवर कपल और आईएएस दीपक रावत ने नए विभागों में ज्वाइनिंग को लेकर देरी कर ऐंठन का संदेश दिया था लेकिन सीएम धामी ने भी अभसरों की ऐंठन पर सख़्ती से पेश आने का संदेश दिया है।

आईएएस राधिका झा को सचिव, विद्यालय शिक्षा, औद्योगिक विकास, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग के पदभार से अवमुक्त कर दिया है, जो अपने आप में नौकरशाही का बड़ा उलटफेर है।

इसके अलावा आईएएस अमित सिंह नेगी को सचिव चिकित्सा शिक्षा के पदभार से अवमुक्त करते हुए सचिव, औद्योगिक विकास, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग की जिम्मेदारी सौंपी है।

जबकि आईएएस दीपेंद्र कुमार चौधरी को सचिव (प्रभारी), तकनीकी शिक्षा के पद से अवमुक्त कर दिया गया है।

वहीं, आईएएस बीवीआरसी पुरुषोत्तम को सचिव, तकनीकी शिक्षा के पद से अवमुक्त करते हुए सचिव, विद्यालय शिक्षा (प्रारंभिक एवं माध्यमिक शिक्षा) की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

जबकि दिलीप जावलकर से सूचना लेकर पंकज कुमार पांडेय को सचिव सूचना बनाया गया है।

ज़ाहिर है चुनावी सीज़न के बावजूद सीएम पुष्कर सिंह धामी नौकरशाही को सिर चढ़ाकर जनता की नाराज़गी मोल नहीं लेना चाह रहे हैं। साथ ही न ही नौकरशाही को ये मौक़ा दे रहे कि चुनावी दौर में अधिकारी कामकाज को लेकर हेकड़ी दिखाएँ और सरकार चुप्पी साधे रहे।

राधिका झा का छह माह की सीसीएल पर जाना सहज घटना नहीं, सीएम धामी के फास्ट डिलिवरी वाले वर्किंग स्टाइल और अपने रुतबे की चमक फीकी पाकर असहज महसूस कर रही थी एक जमाने में सबसे ताकतवर रही आईएएस

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!