न्यूज़ 360

बनभूलपुरा बवाल के बाद कर्फ्यू: दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश, सीएम की CS, DGP के साथ आपात बैठक

Share now
  • हल्द्वानी मामले में मुख्यमंत्री ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक
  • मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ हालत की समीक्षा की
  • अराजक तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश
  • मुख्यमंत्री ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की
  • डीएम ने बनभूलपुरा में कर्फ्यू लगाया
  • दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के दिये गये आदेश

Haldwani News: कुमाऊं के प्रवेश द्वार हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में आज भारी बवाल हो गया। सरकारी जमीन पर हुए अवैध कब्जे को मुक्त कराने गई प्रशासन की टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया। हिंसा और आगजनी के बवाल में पुलिस, पत्रकारों और नगर निगम कर्मचारियों सहित कइयों को चोटें आई हैं। स्थिति को काबू में करने के लिए शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है और उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश दे दिए हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, डीजीपी सहित पुलिस व इंटेलिजेंस विभाग के अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की है।

मामला यह है कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में मलिक के बगीचे में अवैध कब्जे तोड़ने गई नगर निगम और पुलिस प्रशासन की टीम पर कुछ लोगों ने भारी पथराव कर दिया।l जिसमें 20 से अधिक पुलिस के जवानों सहित नगर निगम कर्मचारी और बवाल को कवर करने मौके पर पहुंचे कुछ पत्रकार घायल हो गए। बवाल के बाद शहरभर में तनाव भरा माहौल बना हुआ है और भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात करनी पड़ी है। उपद्रवियों ने पहले पत्थरबाजी की और फिर कुछ लोगों ने वाहनों में आग भी लगा दी।

हल्द्वानी मामले में सीएम ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई

मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ हालत की समीक्षा की

लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की

अराजक तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश

डीएम ने बनभूलपुरा में कर्फ्यू लगाया

दंगाइयों को देखते ही गोली मरने के आदेश

हालात की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक बुला ली। सीएम धामी ने हल्द्वानी के बनभूलपुरा में अवैध निर्माण को हटाये जाने के दौरान पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों एवं कार्मिकों पर हुए हमले तथा क्षेत्र में अशान्ति फैलाने की घटना को गम्भीरता से लिया है। मुख्यमंत्री ने सभी संबंधित अधिकारियों को क्षेत्र में शान्ति एवं कानून व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के सख्त निर्देश भी दिये है।

मुख्यमंत्री ने इस संबंध में शाम को मुख्यमंत्री आवास में मुख्य सचिव राधा रतूडी, पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार तथा अन्य उच्चाधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों से शान्ति बनाये रखने की अपील करते हुए अराजक तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना के दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही कर क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिये कि प्रदेश में किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जानी चाहिए। प्रशासनिक अधिकारी निरंतर क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये प्रयासरत रहे।

नैनीताल के जिलाधिकारी द्वारा दूरभाष पर मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि अशान्ति वाले क्षेत्र बनभूलपुरा में कर्फ्यू लगाया गया है तथा स्थिति को सामान्य बनाये रखने के लिये दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिये गये है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!