अड्डा Analysis CM धामी ने IAS के पखवाड़े में दोबारा पत्ते फेंटे: कहीं राजनीतिक दबाव काम आया, कहीं जनता की फ़रियाद सुनकर डीएम बदला

TheNewsAdda

देहरादून: 15 दिन गुज़रे नहीं और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दोबारा ब्यूरोक्रेट्स के पत्ते फेंट दिए हैं। इस कसरत में राजनीतिक दवाब भी दिखा को कहीं एकाध मंत्री की मुख्यमंत्री कैंप की तरफ से घेराबंदी भी होती दिखी।
ईमानदार छवि की एसीएस राधा रतूड़ी की पिछले दिनों मुख्यमंत्री कार्यालय और कार्मिक विभाग से छुट्टी कर दी गई थी अब उनको उच्च शिक्षा भी दिया गया।
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के साथ सचिव दिलीप जावलकर की पटरी कम ही बैठती देखी गई बावजूद उसके उनके टूरिज्म में रखा गया है। यानी महाराज की टेंशन बरक़रार!

सीएम के करीबी मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद की सिफ़ारिश पर चन्द्रेश कुमार से गन्ना-चीनी विभाग लेकर डॉ पंकज पांडेय को दिया गया है।
तबादले के एक हफ्ते बाद सीएम धामी को छकाकर ऊर्जा निगमों के एमडी बने आईएएस दीपक रावत को पांच दिन में वापस कुंभ मेलधिकारी बना दिया गया है। यानी जल्द चुपके से कोई जिला सौंपने की तैयारी हो गई है!
दून डीएम आर राजेश कुमार को CEO स्मार्ट सिटी भी बना दिया गया है।
विनय शंकर पांडेय की लॉटरी लगती नजर आई है क्योंकि उनको डीएम हरिद्वार और HRDA वीसी बना दिया गया है।

हरिद्वार डीएम सी रविशंकर को अपर सचिव वित्त, हेल्थ बनाया गया है।
आनंद स्वरूप से डीएम पिथौरागढ़ का पद लेकर आशीष चौहान को डीएम पिथौरागढ़ बनाकर भेजा गया है।
आईएएस नितिन भदौरिया से अल्मोड़ा डीएम का चार्ज हटाकर अपर सचिव पेयजल दिया है। जबकि वंदना सिंह डीएम अल्मोड़ा।
चमोली के लोगों की सीएम धामी ने सुन ली और स्वाति भदौरिया को डीएम पद से हटाकर नागरिक उड्डयन, युकाडा में लाया गया है। जबकि हिमांशु खुराना को डीएम चमोली बनाया गया है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!