हवाई सर्वे : सीएम धामी ने पिथौरागढ़ में बादल फटने से आई तबाही का हवाई सर्वे और ग्राउंड जीरो पर जाकर लिया जायजा, प्रभावितों को हर संभव मदद का भरोसा

TheNewsAdda

Aerial Survey by CM Pushkar Singh Dhami in Cloud burst disaster affected areas of Pithoragarh: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पिथौरागढ़ के खोतिला क्षेत्र (धारचूला) में अतिवृष्टि के कारण हुए नुकसान का हवाई सर्वेक्षण कर जायजा लिया। सीएम धामी ने आफ़त की बारिश के बाद बने आपदा के हालात वाले प्रभावित क्षेत्रों में ग्राउंड जीरो पर उतरकर नुकसान का ब्योरा लिया। सीएम ने कहा कि अतिवृष्टि की घटना के बाद पिथौरागढ़ जिला प्रशासन, एसडीआरएफ और पुलिस द्वारा राहत और बचाव कार्य तेजी से किए जा रहे हैं। सीएम धामी ने प्रभावितों से मिलकर उन्हें भरोसा दिया कि प्रदेश सरकार आपदा प्रभावितों को हर सम्भव सहायता देगी।

ज्ञात हो कि शुक्रवार देर रात पिथौरागढ़ जिले में भारत और नेपाल सीमा पर नेपाल के दार्चुला के ऊंचाई वाले क्षेत्र दल लेख में बादल फटने से लास्कू नाले ने भारी तबाही मचाई और भारत के धारचूला और नेपाल क्षेत्र में नुकसान हुआ है। भारत नेपाल को जोड़ने वाली काली नदी में अतिवृष्टि के चलते मलबा आ गया जिससे धारचूला के खोतिला क्षेत्र में सड़क और घरों को नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि आफत की बारिश में भारत के क्षेत्र में एक और नेपाल के पांच लोगों की मौत हो गई और 11 अभी भी लापता हैं। जबकि करीब 58 मकान जमीदोज हो गए हैं।

Photo: ANI Twitter

सीएम धामी ने आज हवाई सर्वे कर नुकसान का पता लगाया और इस दौरान उनके साथ स्थानीय कांग्रेस विधायक हरीश धामी, डीडीहाट विधायक बिशन सिंह चुफाल, अल्मोड़ा सांसद अजय टम्टा, और डीएम आशीष चौहान मौजूद रहे।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!