आरुषि निशंक ने स्पर्श गंगा के ज़रिए शुरू किया कोविड19 पीड़ितों तक राहत पहुँचाने का अभियान

TheNewsAdda

देहरादून: स्पर्श गंगा की सह-संस्थापक आरुषि निशंक ने कोविड महामारी में मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। आरुषि निशंक कोरोना पीड़ितों तक मेडिकल किट के ज़रिए राहत पहुँचा रही हैं जिसमें राशन सामग्री के रूप में गेहूँ आटा, चावल, दाल, चायपत्ती और बिस्किट शामिल हैं। किट में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, मास्क, स्टीमर, पीपीई किट, सैनिटाइजर, डिजिटल थर्मामीटर, ऑक्सीमीटर, विटामिन सी टैबलेट शामिल हैं। आरुषि निशंक की अगुआई में स्पर्श गंगा टीम ये किट हरिद्वार और उत्तराखंड के दूसरे ग्रामीण क्षेत्रों में वितरित करेगी। जबकि कुछ मेडिकल किट सामग्री डीएम हरिद्वार के ज़रिए ज़रूरतमंद लोगों तक पहुँचाई जाएगी।
आरुषि निशंक ने स्पर्श गंगा के माध्यम से कोविड 19 राहत अभियान भी शुरू किया है। इसके तहत उत्तराखंड में बेड, इलाज और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है। आरुषि निशंक ने कहा है कि वे उत्तराखंड की बेटी हैं और महामारी ने हमें ये अवसर दिया है कि हम सब मिलकर एक दूसरे की मदद करते हुए कोरोना को हराकर दिखाए और हम ये करके दिखाएँगे।
सामाजिक और पर्यावरण के क्षेत्र में काम करती रही आरुषि निशंक आजकल टी-सीरीज द्वारा सिंगर जुबिन नौटियाल के गाए सॉंग ‘वफ़ा ना रास आई’ में अभिनय के ज़रिए चर्चा में है। उनका ये डेब्यू सॉंग है जिसे महज एक महीने में 125 मिलियन बार देखा जा चुका है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!