CBSE 12th Exam 2021: राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला, 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर सरकार ने लिया ये फैसला?

TheNewsAdda

दिल्ली: सूत्रों ने खुलासा किया है रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी राज्यों को बारहवीं की परीक्षा को लेकर अपने सुझाव दो दिन में लिखित रूप में भेजने को कहा है। राज्यों के लिखित सुझाव आने के बाद 30 मई को केन्द्र सरकार इस पर कोई फैसला ले सकती है। बहुत से राज्यों के सुझाव पैटर्न बदलकर परीक्षा आयोजित कराने को लेकर आए। हालाँकि जानकारी मिल रही है कि बैठक में परीक्षा को लेकर कोई ठोस निर्णय नहीं लिया जा सका। सीबीएसई ने जून ने आखिरी हफ्ते में परीक्षा आयोजित कराने का दावा किया है।
बैठक में मुख्य विषयों के एग्ज़ाम कराने और ऑब्जेक्टिव या लघु उत्तरीय प्रश्न पूछे जाने के विकल्प सुझाए गए।

ग़ौरतलब है कि रविवार को सुबह 11:30 बजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अगुआई में सीबीएसई 12 वीं बोर्ड परीक्षा सहित कई प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर उच्च स्तरीय बैठक हुई। बैठक में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, केन्द्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने भी हिस्सा लिया। बैठक में सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के शिक्षा मंत्रियों और सचिवों ने हिस्सा लिया। बैठक में जेईई मेन, नीट सहित बाकी प्रतियोगी परीक्षाओं पर भी मंत्रणा हुई थी।

बैठक के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि पहले वैक्सीन सुरक्षा फिर परीक्षा।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

01 Jun 2021 6.27 am

TheNewsAdda दिल्ली: सेंट्रल…

07 Jul 2021 10.33 am

TheNewsAdda दिल्ली: प्रधानमंत्री…

20 Nov 2021 1.00 pm

TheNewsAddaपिथौरागढ़:…

error: Content is protected !!