Kedarnath Helicopter Crash, 7 on board killed: राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री धामी ने जताया गहरा शोक, हादसे की ये वजह बताई जा रही

TheNewsAdda

Helicopter Crash in Kedarnath, seven on board killed: केदारनाथ हेलीकॉप्टर क्रैश में पायलट सहित कुल सात लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि हो गई है। आर्यन कंपनी का हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार तब हुआ जब वह श्रद्धालुओं को बाबर केदारनाथ के दर्शन कराकर लौट रहा था और गरुड़चट्टी के करीब था। अभी अनुमान लगाया जा रहा कि मौसम के कारण दुर्घटना हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हेलीकॉप्टर हादसे के वक्त बारिश और कोहरा था।

हेलीकॉप्टर हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा शोक व्यक्त किया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी दुर्घटना पर दुख प्रकट किया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर दुख जताते हुए विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं।

अपर सचिव तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी नागरिक उड्डयन सी रविशंकर ने मीडिया को जानकारी दी है कि मंगलवार को केदारनाथ से गुप्तकाशी कोे जा रहे आर्यन एविएशन हेलीकॉप्टर कंपनी के हेलीकॉप्टर क्रैश दुर्घटना में पायलट समेत 7 लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई है।

दुर्घटना मंगलवार को प्रातः लगभग 11ः40 बजे हुई। मृतकों में पायलट कैप्टन अनिल (मुंबई निवासी) सहित कुल 07 यात्री थे। इनमें से तीन यात्री गुजरात, एक यात्री कर्नाटक तथा एक यात्री झारखण्ड से था। एक अन्य यात्री की जानकारी अभी एकत्रित की जा रही है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी नागरिक उड्डयन ने बताया कि दुर्घटना के कारणों की पूरी जानकारी जांच के बाद ही प्राप्त होगी।

जिलाधिकारी स्तर पर जांच बिठाई गई है। एसडीआरएफ तथा पुलिस की टीम द्वारा घटनास्थल पर रिस्कयू व रिकवरी ऑपरेशन संचालित किया जा रहा है।
इस अवसर पर सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी भी उपस्थित थे।

हेली में सवार व्यक्तियों का विवरण:-

01.पूर्वा रामानुज, Gujarat
02.कृति , Gujarat
03.उर्वी, Gujarat
04.सुजाता प्रेमकुमार
05.प्रेम कुमार वी
06.कला रमेश
07.पायलट अनिल सिंह

जनपद रुद्रप्रयाग श्री केदारनाथ-गरुड़चट्टी में हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश
SDRF मौके पर कर रही राहत एवं बचाव कार्य

आज दिनाँक 18 अक्टूबर 2022 को श्रीकेदारनाथ यात्रा मार्ग पर लिंचोली व गरुड़चट्टी के बीच एक हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की सूचना SDRF को प्राप्त हुई। उक्त सूचना पर SDRF रेस्क्यू टीमें केदारनाथ व लिंचोली से तत्काल घटनास्थल पर पहुँची।

SDRF टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है। उक्त हेलीकाप्टर आर्यन कंपनी का था जिसमें 07 लोग सवार थे। कोहरे के कारण दृश्यता कम होने पर हेलीकॉप्टर पहाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

05 Oct 2021 5.31 am

TheNewsAdda देहरादून: सूबे…

07 Jan 2023 2.07 pm

TheNewsAddaचमोली (07 जनवरी):…

14 Feb 2022 5.40 pm

TheNewsAddaलक्सर/देहरादून:…

error: Content is protected !!