BIG BREAKING NEWS Uttarakhand Covid Curfew 6 JULY: शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा ये रियायतें आज मिलेंगी, पूरी तरह कोविड कर्फ़्यू नहीं हटेगा, जिम, कोचिंग सेंटर खुलेंगे Click for Details

TheNewsAdda

देहरादून: उत्तराखंड में रविवार को कोरोना के नए मामले 102 दिन बाद सबसे कम 82 आए, बावजूद इसके सरकार टोटल अनलॉक करने के मूड में नहीं है। लेकिन कोविड कर्फ़्यू के साप्ताहिक एक्सटेंशन के साथ बड़ी रियायतें मिलने जा रही हैं।

सुबोध उनियाल, शासकीय प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री

शासकीय प्रवक्ता ने The News अड्डा से बातचीत में कहा कि लोगों के सहयोग से सरकार कोरोना को क़ाबू करने में कामयाब हो रही है लेकिन अभी भी एकाध हफ्ते स्थिति पर नजर रखने की दरकार है। साथ ही डेल्टा प्लस वैरिएंट को लेकर भारत सरकार के जो नए-नए निर्देश आ रहे हैं उसके मद्देनज़र भी राज्य सरकार कार्य कर रही है। शासकीय प्रवक्ता ने कहा कि इस हफ्ते मसूरी-नैनीताल में बाज़ार वीकैंड पर खोलने से लेकर दुकानें सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक खोलने और जिम/कोचिंग सेंटर आधी क्षमता के साथ खोलने जैसी कई रियायतें दी जा रही हैं।

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल

सरकार मंगलवार से बंद पड़े जिम और कोचिंग सेंटरों को कुछ शर्तों के साथ खोलने की इजाज़त देने जा रही है। टूरिज्म डेस्टिनेशन्स शनिवार और इतवार को खोलने का फैसला हो सकता है। नैनीताल विधायक संजीव आर्य ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सरोवरों नगरी में वीकैंड बंदी से हो रहे नुकसान की मुद्दा उठाया है। मसूरी और नैनीताल जैसे तमाम टूरिज्म डेस्टिनेशन्स को मंगलवार और बुधवार को बंद रखकर वीकैंड यानी शनिवार, इतवार को खोलने की बड़ी रियायत मिल सकती है। राज्य के बाकी हिस्सों में पांच दिन बाज़ार खोलने की पूर्व की व्यवस्था बनी रहेगी।
सरकार बंद पड़े कोचिंग सेंटरों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे सकती है। जबकि अब बाज़ारों को सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक खोला जाएगा।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!