साइबर ठगी का हैरान कर देने वाला मामला: 15 हजार के गोल्डन रिटरेवियर पिल्ले के 66 लाख चुकाए पर कुत्ता मिल नहीं पाया

TheNewsAdda

देहरादून: साइबर ठगी का एक और हैरान कर देने वाला कारनामा उजागर! ताजा मामला देहरादून का है जहां एक महिला ने बेटी को बर्थडे गिफ्ट के तौर पर गोल्डन रिटरेवियर नस्ल का पिल्ला (PUPPY) लाकर देना चाहा। इसी चाहत के लिए महिला साइबर ठगी की शिकार हो गई। पीड़ित महिला ने जस्ट डायल पर देखकर एक शख़्स से ऑनलाइन कुत्ता मंगवाने की डील कर ली।


दरअसल मोथरोवाला की रहने वाली महिला की बेटी का 22 जून को बर्थडे था और बेटी ने अपने बर्थडे पर असम से गोल्डन रिटरेवियर नस्ल का कुत्ता मंगाने की चाहत बताई तो माँ ने विश पूरी करने के लिए जस्ट डायल से नंबर लेकर एक शख़्स से 15 हजार में कुत्ते का पिल्ला भिजवाने की डील कर ली। फिर उसको ऑनलाइन डिलिवरी के नाम पर पांच हजार एडवांस दे दिए और 10 हजार डिलिवरी पर देने की बात हुई। फिर उस शख़्स ने कुत्ते को क्वारंटीन रखने और लाइसेंस के नाम पर एक लाख रु और अकाउंट से मँगा लिए। फिर 26 जून को शिपिंग चार्ज के नाम पर एक लाख और ठग लिए और ये रक़म बाद में लौटा देने की बात कही।

इसी तरह साइबर ठग ने दो जुलाई तक 66 लाख 39 हजार 600 रु महिला से अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए और पैसे की डिमांड जारी रखी। इसके बाद महिला की आँख खुली कि वह साइबर ठगी का शिकार हो चुकी है जिसके बाद महिला ने साइबर थाने मे शिकायत दर्ज कराईं स्पेशल टास्क फोर्स एसएसपी अजय सिंह ने कहा है कि मामले ती जांच शुरू कर दी गई है।


जाहिर है साइबर ठगी के नित नए केस रोजाना सामने आ रहे और तमाम जागरूकता के बावजूद लोग साइबर ठगों का शिकार बन रहे।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!