मोदी सरकार के सात साल पूरे होने पर नहीं होगा जश्न, सीएम तीरथ ने गिनाए काम, नड्डा ने दिया सरकार और संगठन ये मैसेज

TheNewsAdda

देहरादून: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि कोरोना संकट के मद्देनज़र पार्टी मोदी सरकार के सात साल पूरे होने पर 30 मई को कोई प्रोग्राम नहीं करेगी. जेपी नड्डा ने कहा है कि इस अवसर पर बीजेपी शासित राज्यों में कोरोना महामारी में अपने माँ-बाप खोने वाले बच्चों के लिए योजना लागू करेगी। नड्डा ने इस बारे में पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र भी लिखा है।

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा ने कोविड-19 के दौरान केन्द्र सरकार द्वारा किए गये कार्यों एवं राज्यों में कोविड की स्थिति के बारे में सांसदों से वर्चुअल संवाद किया। उन्होंने कहा कि कोविड काल में जनता को उचित इलाज एवं अन्य आवश्यकताओं का ध्यान रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए देश के दूर-दराज के क्षेत्रों एवं गांवों तक टेस्टिंग एवं स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाना होगा।


इस दौरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड में पिछले एक सप्ताह से कोविड के मामलों में तेजी से कमी आई है। ग्रामीण क्षेत्रों तक व्यापक स्तर पर कोविड टेस्ट कराये जा रहे हैं। राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं में तेजी से सुधार हुआ है। वर्तमान में राज्य में 183 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उपलब्ध है। अभी राज्य में 6110 ऑक्सीजन बैड, 10300 ऑक्सीजन सिलेण्डर, 6110 ऑक्सीजन सपोर्टेड बैड, 1553 आईसीयू, 983 वेंटिलेटर, 2293 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 459 एम्बुलेंस तथा 30 हजार 568 आईसोलेशन बैड उपलब्ध हैं। मई माह में उत्तराखण्ड में प्रति लाख पर सैंपलिंग दर 40 हजार तक भी गई है। अन्य राज्यों की तुलना ने उत्तराखण्ड का कोविड सैंपलिंग रेट बहुत अधिक है। कोविड टैस्टिंग के लिए राज्य में 10 सरकारी एवं 26 प्राइवेट लैब हैं।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्ढा ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए संकल्प को और अधिक मजबूत करने की जरुरत हैं,लेकिन जिनके बूते यह लड़ाई लड़ी जा रही है उनका भी ख्याल रखा जाना जरुरी है। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यकर्ता जो बीमार है या जो खुद या जिनके परिजन इस आपदा में जीवन खो चुके हैं उनसे लगातार संवाद बनाये रखने के लिए उनसे मिलने के लिए प्रदेश और ज़िला स्तर पर 4 सदस्यीय कमेटी का गठन करने के निर्देश दिए । कमेटी के सदस्य उनसे लगातार उनके स्वास्थ्य के बारे में फीड बैक लेगी और जरुरी होने पर उनको अस्पताल पहुचाने और जरुरी मदद का प्रबंधन भी करेगी। किसी कार्यकर्ता के निधन की स्थिति में मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष परिजनों से संवाद करेंगे।
उन्होंने कहा कि विपक्ष शुरू से ही वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाने का कार्य कर रहा है और अब वैक्सीन की कमी होने का प्रलाप कर रहा है। कांग्रेस के बड़े नेता और कांग्रेस शासित प्रदेश के सीएम पहले भारत में बनी वैक्सीन पर सवाल उठाते रहे और न लगाने के बयानबाजी कर भ्रामक वातवरण बनाते रहे। जनता के बीच विपक्ष के इस दोहरे चरित्र को भी उजागर करने की जरूरत है।


इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि जिस तरह से राज्य ने सामूहिक प्रयास से कोरोना की पहली लहर को पराजित किया उसी तरह से हम कोरोना की दूसरी लहर और ब्लैक फंगस को भी हरायेगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि भाजपा संगठन कोविड और असमय आ रही आपदाओं से निपटने के लिए दिन-रात जुटा हुआ है और सरकार की योजनाओं को बेहतर ढंग से संचालन में अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहा है।
कौशिक ने कहा कि उत्तराखंड में कोविड ग्रामीण क्षेत्रो में फैल रहा है और इसके लिए प्रदेश में पार्टी के सातों मोर्चों को एक्टिव किया गया हैं। इसके लिए 12 दिन का एक कार्यक्रम तय किया गया है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!