Delhi LG – Kejriwal में ठनी! LG सक्सेना का चीफ सेक्रेटरी को आदेश, AAP से वसूले विज्ञापन पर खर्चे 97 करोड़ रु

TheNewsAdda

Delhi Politics,LG versus AAP Govt: दिल्ली के उप राज्यपाल (LG) वीके सक्सेना और अरविंद केजरीवाल की अगुआई वाली आम आदमी पार्टी सरकार का झगड़ा अब और तेज हो गया है। लेफ्टिनेंट गवर्नर सक्सेना ने सियासी विज्ञापनों पर सीएम केजरीवाल द्वारा सरकारी विज्ञापन के बहाने पैसा बहाने का आरोप लगाते हुए AAP से इसके एवज में 97 करोड़ रू वसूलने के आदेश दिए हैं। LG ने दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी को निर्देश दिया है कि वे AAP से वसूली कर सरकारी खजाने को राजनीतिक विज्ञापनबाजी पर लुटाए धन की वसूली की जाए।

जाहिर है उपराज्यपाल सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दूसरा झटका दिया है। इससे पहले उपराज्यपाल ने 22 जुलाई को केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति 2021-22 में नियमों के कथित उल्लंघन और प्रक्रियागत खामियों को लेकर सीबीआई जांच कराने की सिफारिश की थी।इस केस में सीबीआइ ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को भी आरोपी बनाया है।

अब विज्ञापन घोटाले का यह दूसरा मामला है जब LG की सख्ती आम आदमी पार्टी के लिए संकट का सबब बन गई है। दिल्ली के मुख्य सचिव आम आदमी पार्टी से 97 करोड़ रुपये की वसूली करेंगे। ज्ञात हो कि LG वीके सक्सेना का मंगलवार को आया आदेश 2015 के सुप्रीम कोर्ट के आदेश, 2016 के दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश और 2016 के सीसीआरजीए के आदेश के आधार पर आया है। LG ने कहा है कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश समेत इन नियमों का उल्लंघन किया है।

उपराज्यपाल के आदेश के बाद अब बीजेपी AAP और केजरीवाल सरकार पर हमलावर हो गई है। बीजेपी का आरोप है कि AAP सरकार ने जनता की गाढ़ी कमाई को अपनी पार्टी के राजनीतिक प्रचार को बने विज्ञापनों पर खर्च कर दिया है। जबकि ये पैसे राजधानी के विकास को लेकर खर्च होने चाहिए थे।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!