नीति आयोग: भारत रोक सकता है तीसरी लहर, करने होंगे ये उपाय

TheNewsAdda

दिल्ली: कोरोना की दूसरी लहर का कहर थमने लगा तो तीसरी लहर की चेतावनियों ने सबको डरा दिया है। लेकिन अब नीति आयोग ने दावा किया है कि भारत में तीसरी लहर को रोका जा सकता है। नीति आयोग मेंबर( हेल्थ) डॉ वी के पॉल ने कहा है कि अगर पूरी तरह से सावधानी बरती जाए और अधिक से अधिक आबादी का वैक्सीनेशन कर लिया जाए तो कोरोना महामारी की तीसरी लहर को देश में कहर बरपाने से रोका जा सकता है।

डॉ पॉल ने कहा कि एक तो अधिक से अधिक लोग टीकाकरण करा लें और दूसरा कोविड एपरोप्रिएट बिहेवियर अपनाते हुए तमाम गाइडलाइन फ़ॉलो की जाएं तो खतरा टल सकता है पॉल ने कहा,’ तीसरी लहर आती है या नहीं से हमारे हाथ में है। अगर हम दिशानिर्देशों का पालन करते हैं और अपना वैक्सीनेशन कराते हैं तो तीसरी लहर क्यों आएगी । कई देश है जहां दूसरी लहर भी नहीं आई है।’


ज्ञात हो 21 जून से देश में टीकाकरण का महाअभियान शुरू हो गया है और सोमवार को एक दिन में 86.16 लाख वैक्सीन लगाई गई। अब केन्द्र सरकार सभी राज्यों को मुफ्त वैक्सीन दे रही है। केवल एक चौथाई वैक्सीन निजी अस्पतालों को दे सकेंगे वैक्सीन निर्माता बाकी तीन चौथाई हिस्सा भारत सरकार ख़रीदेगी।
सोमवार को मध्यप्रदेश ने देश में रिकॉर्ड बनाते हुए 15 लाख से अधिक टीके लगाए। जबकि उत्तराखंड ने भी एक दिन में रिकॉर्ड 1.13 लाख से अधिक वैक्सीन लगाई।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

07 Aug 2022 1.26 pm

TheNewsAddaदिल्ली/देहरादून:…

20 Dec 2021 6.47 am

TheNewsAdda चुनावी राज्यों…

25 Nov 2021 6.36 am

TheNewsAdda नीति आयोग के…

error: Content is protected !!