पनामा पेपर्स लीक केस: ED दफ्तर में ऐश्वर्या राय की 7 घंटे की पेशी, संसद में भड़की सास जया बच्चन, क्या अगला नंबर आएगा अमिताभ बच्चन का! जानिए क्या है पूरा मामला

TheNewsAdda

दिल्ली: पनामा पेपर्स मामले में बच्चन परिवार की बहू और बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय से ED ने दिल्ली के लोकनायक भवन स्थित दफ्तर में 6-7 घंटे पूछताछ की। सोमवार को दिनभर ऐश्वर्या राय से पूछताछ की गई तो उधर संसद में उनकी सास और राज्यसभा में सपा सांसद जया बच्चन ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने ऐश्वर्या राय से विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम-FEMA प्रावधानों के तहत गहन पूछताछ की है।

ज्ञात हो कि पनामा पेपर्स ख़ुलासे में देश के 426 लोगों के नाम सामने आए थे जिनमें नेता, अभिनेता, खिलाड़ी, बिजनेसमैन से लेकर रसूखदार वर्ग के अनेक बड़े चेहरों के नाम शामिल बताए गए। इस मामले में शामिल लोगों पर टैक्स की हेराफेरी के आरोप हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन से पूछताछ के बाद अब कहा जा रहा है कि ईडी बिग बी यानी अमिताभ बच्चन को भी नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए तलब कर सकता है। इसी मामले में उसके बेटे और ऐश्वर्या राय बच्चन के पति अभिषेक बच्चन से भी पूछताछ हो चुकी है। ED सूत्रों की मानें तो जल्द ही इस मामले में अमिताभ बच्चन को नोटिस देकर बुलाने की तैयारी हो रही है।

दरअसल, वर्ष 2016 में ब्रिटेन में पनामा की लॉ फर्म के 1.15 करोड़ टैक्स डॉक्युमेंट लीक हुए थे जिसमें विश्व के कई देशों के बड़े नेताओं, कारोबारियों और फ़िल्मी हस्तियों से लेकर खिलाड़ियों के नाम सामने आए थे। भारत के भी 400 से ज्यादा लोगों के नाम पनामा पेपर्स लीक केस में एक्सपोज हुए थे। बच्चन परिवार का नाम भी टैक्स हेवन खोजने निकले इन खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमिताभ बच्चन करोड़ों की क़ीमत वाली 4 कंपनियों के डायरेक्टर बनाए गए थे। इन्हीं में से एक कंपनी में ऐश्वर्या राय को पहले डायरेक्टर बनाया गया और बाद में उनको कंपनी का शेयर होल्डर घोषित कर दिया गया था। अमिक पार्टनर्स प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी में ऐश्वर्या के अलावा उनके पिता के. राय, मां वृंदा राय और भाई आदित्य राय भी पार्टनर के तौर पर शामिल थे। यह कंपनी 2005 में बनाई गई थी। तीन साल बाद यानी 2008 में कंपनी बंद हो गई थी।


इधर पनामा पेपर्स मामले में बहू ऐश्वर्या राय से ईडी ने घंटों पूछताछ की तो उधर संसद में सास सपा सांसद जया बच्चन ने भाजपा को ‘बुरे दिनों’ का श्राप दे डाला।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

error: Content is protected !!