सूचना विभाग के उपनिदेशक नितिन उपाध्याय को मिली पीएचडी की उपाधि, सोशल मीडिया के पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन पर प्रभाव विषय पर हुए शोध अध्ययन में कई अहम फ़ाइंडिंग्स

TheNewsAdda

देहरादून: शुक्रवार को उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय के छठवें दीक्षांत समारोह में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह द्वारा उपनिदेशक सूचना नितिन उपाध्याय को पीएचडी की उपाधि प्रदान की गई। समारोह में पिछले ५ वर्षों के कुल 308 पीएचडी उपाधि धारकों को उपाधि प्रदान की गई।

नितिन उपाध्याय ने वर्ष 2021 में मास कम्युनिकेशन क्षेत्र में सोशल मीडिया का पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन पर प्रभाव विषय पर अपना शोध कार्य संपन्न किया है। शोध कार्य में 7 राज्यों में लोक सम्पर्क विभागों तथा सरकारी कामकाज में सोशल मीडिया के प्रयोग का पारस्परिक अध्ययन किया गया है।

इसके साथ ही नितिन उपाध्याय की रिसर्च में सोशल मीडिया से जुड़े विभिन्न कानूनों, नियमों और केस स्टडीज का व्यापक अध्ययन किया गया है। इस शोध कार्य में उत्तराखंड राज्य में लगभग 30 विभागों में कार्यरत अधिकारियों के सोशल मीडिया के प्रयोग पर भी अध्ययन किया गया है।

सूचना महानिदेशक रणवीर सिंह चौहान और अपर निदेशक डॉ अनिल चंदोला सहित सूचना विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों ने नितिन उपाध्याय को उनकी पीएचडी उपाधि के लिए बधाई दी है।


TheNewsAdda

leave a reply

TNA

जरूर देखें

11 Oct 2021 10.25 am

TheNewsAddaआर्य पिता-पुत्र…

05 Aug 2021 4.13 pm

TheNewsAdda देहरादून: एसोसिएशन…

21 Oct 2021 10.32 am

TheNewsAdda देहरादून: पूर्व…

error: Content is protected !!