108 की तर्ज पर जल्द शुरू होगी मोबाइल पशु चिकित्सा सेवा: ‘सरकार पशुपालक के द्वार’ अभियान के जरिए कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा पहुंचे डोईवाला, ऋषिकेश, हरिद्वार

TheNewsAdda

मौके पर ही समस्याओं के निपटारे के अफसरों को निर्देश

डोईवाला/हरिद्वार: युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार जन जन के द्वार लेकर जाने की पहल को राज्य के पशुपालन,दुग्ध पालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ग्राउंड जीरो पर अमल में लाते दिख रहे हैं। सरकार पशुपालक के द्वार अभियान के जरिए युवा कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा अधिकारियों के भरोसे ना रहते हुए खुद प्रदेशभर में गांव गांव पशुपालकों तक पहुंचकर उनकी समस्याएं सुन रहे हैं और मौके पर अफसरों को निर्देश दे रहे हैं।


बुधवार को सरकार पशुपालक के द्वार अभियान के तहत सौरभ बहुगुणा देहरादून जिले के डोईवाला में शेरपुर ग्राम के गाय पालक दीवान सिंह के घर पहुंचे। इसके बाद कैबिनेट मंत्री बहुगुणा ऋषिकेश के वाल्मिकी नगर के सूकर पालक सुरेश और हरिद्वार जिले में कटारपुर के भैंस पालक फुरकान तथा विशनपुर कुंडी के बकरी पालक ऋषिपाल के घर पहुंचे और समस्याएं सुनीं और अफसरों को निदान के निर्देश दिए।

पशुपालकों के द्वार पहुंचे कैबिनेट मंत्री बहुगुणा ने संबंधित अधिकारियों को यथोचित कार्यवाही के निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री बहुगुणा ने कहा कि जल्दी ही 108 इमरजेंसी सेवा की तर्ज पर पशु चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने के लिए मोबाइल pashur चिकित्सा सेवाओं को शुरू किया जाएगा। इस दौरान बहुगुणा ने यह भी कहा कि पशुपालकों द्वारा दिए गए सुझावों को भी एक्शन प्लान में शामिल किया जाएगा।
इस दौरान कैबिनेट मंत्री सौरभ के साथ पूर्व मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, ऋषिकेश मेयर अनिता ममगाई, सचिव पशुपालन विभाग डॉ बीवीआरसी पुरुषोत्तम, निदेशक पशुपालन डॉ प्रेम कुमार, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी देहरादून डॉ विद्या सागर कापड़ी और मुख्य पशु चिकित्साधिकारी हरिद्वार डॉ योगेश शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


TheNewsAdda

leave a reply

TNA

जरूर देखें

02 Aug 2021 2.18 pm

TheNewsAddaदेहरादून: धामी…

21 Feb 2022 2.17 am

TheNewsAddaदेहरादून: उत्तराखंड…

05 Sep 2021 5.14 pm

TheNewsAddaरूड़की/देहरादून:…

error: Content is protected !!