न्यूज़ 360

उत्तराखंड: सीएम तीरथ की उपस्थिति में शुरू हुआ 18 से 44 आयुवर्ग के युवाओं के लिए मुफ्त टीकाकरण

Share now

देहरादून: राज्य में आज से 18 से 44 आयु वर्ग के नागरिकों का मुफ्त वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. देहरादून के राधा स्वामी सत्संग भवन में आज सीएम तीरथ सिंह रावत ने 18 से 44 आयु वर्ग के नागरिकों के निशुल्क वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया. आज से इस आयु वर्ग के अंतर्गत राज्य में 50 लाख लोगों को निःशुल्क  वैक्सीन लगाई जाएगी. इस दौरान सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड पहला ऐसा राज्य है जिसने यह घोषणा की कि वो अपने 50 लाख युवाओं को निशुल्क वैक्सीन लगाएगा. इस व्यापक वैक्सीनेशन अभियान में करीब 400 करोड रुपए का खर्च आएगा.

सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि आज से शुरू हुए इस वैक्सीनेशन अभियान से युवाओं में काफी उत्साह है. राज्य के सभी युवाओं को वैक्सीनेशन का लाभ मिले इसके लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है. सीएम तीरथ सिंह रावत ने इस दौरान सभी के स्वस्थ रहने की कामना भी की।आपको बता दे कि 18 से 44 आयु वर्ग के नागरिकों के वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जारी है. वैक्सीनेशन के लिए पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर अपॉइंटमेंट लेना अनिवार्य है. कोविन पोर्टल या आरोग्य सेतु एप पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध है. राज्य सरकार की घोषणा के मुताबिक 1 मई से 18 से 44 आयु वर्ग का निःशुल्क वैक्सीनेशन शुरू होना था. लेकिन वैक्सीन की उपलब्धता ना होने से वैक्सीनेशन देर से शुरू हुआ है.

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!