BJP इलेक्शन गियर में: 27 जून से रामनगर में तीन दिवसीय चिंतन शिविर,बीएल संतोष आएंगे, बनेगा बैटल 2022 का रोडमैप

TheNewsAdda

देहरादून: शनिवार को उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति में विधानसभा चुनावों को लेकर महामंथन चला। बैठक में 27 जून से रामनगर में तीन दिनी चिंतन शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया गया। पार्टी रामनगर से ही बैटल 2022 को लेकर अपना रोडमैप तैयार करेगी। कोरोना संकट में लोगों की मदद के लिए बीजेपी 3 लाख ग्राम स्वास्थ्य स्वयंसेवक भी तैयार करेगी। बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव 31 जुलाई से तीन दिवसीय उत्तराखंड प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान यादव प्रांत, जिला और बूथ स्तर की कमेटियों की बैठक लेंगे। साथ ही जिलों में सामाजिक क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोगों से भी मुलाकात कर फीडबैक लेंगे।

कार्यसमिति बैठक में पार्टी ने सितंबर तक के कार्यक्रम घोषित कर दिए और उनकी कामयाबी के लिए संयोजक भी नामित कर दिए हैं। रामनगर चिंतन शिविर में बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष भी शामिल होंगे। शिविर में पार्टी के 40 नेता और पदाधिकारी शिरकत करेंगे और यहीं पर 2022 बैटल का खाका खींचा जाएगा। बैठक में बीजेपी ने यह भी तय किया है कि ग्राम स्वास्थ्य सेवक अभियान के दो लाख शहरी और एक लाख ग्रामीण क्षेत्र में स्वयंसेवक तैयार किए जाएंगे। हर गांव में एक महिला और एक पुरुष को ट्रेनिंग दिलाई जाएगी।

बीजेपी के आगामी प्रोग्राम ये रहेंगे:-

  • 15 जून से ‘मेरा बूथ टीकाकरण अभियान’ शुरू होगा और सितंबर तक जारी रहेगा
  • 20 जून से प्रदेशभर में बूथस्तर तक प्रशिक्षण वर्ग शिविर लगेंगे
  • 23 जून से 6 जुलाई तक श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस ‘स्मृति दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा
  • 25 जून को आपातकाल लागू होने पर ‘काला दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा
  • 27 जून को हर बूथ पर पीएम मोदी के ‘मन की बात’ सुनी जाएगी
  • 16 जुलाई को ‘हरेला पर्व’ पर वृक्षारोपण अभियान
  • 25 सितंबर तक ‘सशक्त मंडल’ के तहत पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति


कार्यसमिति में कौन कौन रहा:-

प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम सीएम तीरथ रावत, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत, प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार, प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र भंडारी, कुलदीप कुमार, सांसद अजय भट्ट, माला राज्यलक्ष्मी शाह, नरेश बंसल, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, गणेश जोशी, राज्यमंत्री डॉ धनसिंह रावत, रेखा आर्य , प्रदेश उपाध्यक्ष खजान दास और मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान सहित कई नेता रहे।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!