हाईकोर्ट की सख्त मॉनिटरिंग के बीच तीरथ सरकार का ऐलान- एक जुलाई से सीमित चारधाम यात्रा शुरू, तीन जिलों के इतने तीर्थयात्री करेंगे दर्शन

TheNewsAdda

देहरादून: कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ रही है लिहाजा सरकार अब टूरिज्म-तीर्थाटन सेक्टर को फिर से खड़ा करना चाह रही है। शुक्रवार शाम को हुई तीरथ कैबिनेट में सरकार ने एक जुलाई से सीमित चारधाम यात्रा खोलने का फैसला किया है। चूँकि जुलाई में अब वक्त चंद दिनों का है लिहाजा आजकल में टूरिज्म विभाग एसओपी जारी कर देगा। वैसे सरकार को 28 जून को हाईकोर्ट में भी अपनी तैयारियों की रिपोर्ट देनी है।
माना जा रहा है कि पिछले साल की तर्ज पर ही इस बार भी बदरीनाथ के लिए 1200, केदारनाथ के लिए 800 और गंगोत्री 600 तथा यमुनोत्री के लिए 400 श्रद्धालुओं को एक दिन में दर्शन की इजाज़त मिल सकती है।
तीरथ सरकार 11 जुलाई से राज्य भर के श्रद्धालुओं के लिए चारधाम यात्रा खोलने की बात भी कह चुकी है। फिलहाल उत्तरकाशी के लोग गंगोत्री,यमुनोत्री और रुद्रप्रयाग के केदारनाथ तथा चमोली जिले के लोग भगवान बदरीनाथ के दर्शन कर सकेंगे।
हालाँकि हाईकोर्ट जिस तरह से सख्त मॉनिटरिंग कर रहा है उसे देखते हुए सरकार के लिए अगली सुनवाई में चारधाम यात्रा के मद्देनज़र कोविड महामारी को देखते हुए सुरक्षा के पुख़्ता इंतजाम को लेकर अदालत को संतुष्ट करना कठिन चुनौती भरा हो सकता है।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

10 Apr 2023 2.56 pm

TheNewsAddaUttarkashi News: चार धाम…

05 Mar 2022 7.21 am

TheNewsAddaदेहरादून: उत्तराखंड…

15 May 2022 8.57 am

TheNewsAddaदृष्टिकोण (प्रो…

error: Content is protected !!