Protest, Violence in 12 states against Nupur Sharma: जुमे की नमाज़ के बाद भड़की हिंसा, BJP दफ्तर फूंका, एक की मौत, इंटरनेट पर ब्रेक, उत्तराखंड ऑन अलर्ट

TheNewsAdda

Prophet Muhammad पर विवादित बयान के खिलाफ शुक्रवार को जुमे की नमाज़ के बाद देश के 12 राज्यों में विरोध प्रदर्शन, हिंसा और आगजनी की घटनाएं हुई। भाजपा से निलंबित नूपुर शर्मा और निष्कासित नवीन कुमार जिंदल की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली, उत्तरप्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और गुजरात सहित कई राज्यों में हुए विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गए जिसके बाद कई जगह जमकर आगजनी, पत्थरबाजी और तोड़फोड़ हुई। यूपी के प्रयागराज में उग्र प्रदर्शनकारियों ने PAC का ट्रक फूंक दिया। झारखंड की राजधानी रांची में पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हो गई। जबकि बंगाल के हावड़ा में हिंसक भीड़ ने भाजपा का दफ्तर फूंक डाला। इसके बाद हावड़ा में इंटरनेट सेवा बंद करनी पड़ी है। कर्नाटक में हिंसक भीड़ ने नूपुर शर्मा के पुतले को बिजली की तार पर टांग दिया। पंजाब और तेलंगाना में भी विरोध प्रदर्शन हुए। 

देशभर के कई राज्यों और खासकर पड़ोसी उत्तरप्रदेश के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन की घटनाओं के बाद उत्तराखंड सरकार अलर्ट हो चुकी है। राज्य के पुलिस महकमे ने मस्जिदों और कई संवेदनशील इलाकों में पुलिस संख्या बल बढ़ाकर सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए हैं।  गनीमत यह रही कि शुक्रवार को उत्तराखंड में कहीं से भी किसी तरह के हिंसक प्रदर्शन की खबर नहीं आई। 

उत्तराखंड सरकार ने विभिन्न संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस गश्त बढ़ाने और माहौल खराब करने की कहीं से भी सूचना आने पर सख्ती से निपटने का संदेश पुलिस महकमे को दिया है। पुलिस को देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंहनगर और नैनीताल जिले में खास तौर पर अलर्ट  रहने को कहा गया है। 


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

19 Jun 2021 5.35 pm

TheNewsAddaचमोली: ऋषिकेश-बदरीनाथ…

25 May 2021 7.46 am

TheNewsAdda जोशीमठ: 20 मई…

18 Aug 2021 4.56 pm

TheNewsAdda देहरादून: बुधवार…

error: Content is protected !!